83 Full Movie Download Telegram | 83 Full Movie Download 720p

0
'83' Movie 2021

इस लेख में 83 Full Movie Download HD के बार में जानकारी दी गयी है जिसको 720p 1080p & 480p फॉर्मेट में अलग- अलग पायरेसी वेबसाइटों के द्वारा लीक कर दिया गया। यहाँ आपको इसे illegal तरीके से डाउनलोड क्यों नहीं करना चाहिए इसके बारे में बताया गया है |


अगर आप Legal तरीके से 83 Full Movie Download 720p को डाउनलोड करना चाहते है तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़िए। इस पोस्ट में बताया गया है की कैसे आप 83 Full Movie Download कर सकते है.

’83’ Movie 2021: रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की मच अवेटेड फिल्म 83 रिलीज होने को पूरी तरह से तैयार है. फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के 1983 में विश्व विजेता बनने की ऐतिहासिक कहानी पर आधारित है और ये फिल्म इसी महीने 24 तारीख को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इसमें रणवीर सिंह ने कपिल देव का किरदार निभाया है. फिल्म का डायरेक्शन कबीर खान ने किया है.


83 Movie Details :-

Movie Name 83
Cast Ranveer Singh, Deepika Padukone
Release Date 24 December 2021
Director Kabir Khan
Producer Sajid Nadiadwala
Writter Sanjay Puran Singh Chauhan
Music Pritam
Language Hindi
Country India

 

83 Movie Trailer

83 Movie Real Story In Hindi

’83’ यह फिल्म भारतीय टीम के 1983 विश्व कप जीत पर बनी है। रणवीर इसमें टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। इस विश्व कप में कोई भी भारतीय टीम को खास अहमियत नहीं दे रहा था। लेकिन आखिर में उसमें दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। इस जीत ने भारतीय क्रिकेट को हमेशा-हमेशा के लिए बदल गया। क्रिकेट जन-जन की पसंद बन गया। भारतीय टीम पहली बार विश्व विजेता बनी और कितने ही लोगों ने इस खेल को अपनाने की सोची।


तो, चलिए बात करते हैं इस टीजर की। यह टीजर उस वास्तविक घटनाक्रम को दिखा रहा है जब भारत और वेस्टइंडीज में लॉर्डस के मैदान पर वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जा रहा था। भारत ने महज 183 रन बनाए थे और जवाब में वेस्टइंडीज मजबूत नजर आ रही थी। विवियन रिचर्ड्स 27 गेंद पर 33 रन बनाकर खेल रहे थे। वह अपनी पारी में सात चौके लगा चुके थे। रिचर्ड्स ऐसे बल्लेबाज थे जिनसे पूरी दुनिया खौफ खाती थी। भारतीय कप्तान कपिल देव को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर वह गेंदबाजी किसे सौंपे। लेकिन तभी, कुछ ऐसा हुआ जिसका नतीजा इस टीजर में दिख रहा है।

मदन लाल तीन ओवर में 21 रन दे चुके थे। कपिल हाथ में गेंद पकड़कर खड़े थे और सोच रहे थे कि आखिर अब क्या किया जाए। तभी मदन लाल आते हैं और उनके हाथ से गेंद लेकर चले जाते हैं। कुछ समझने और कहने का वक्त नहीं मिलता। मदन लाल की गेंद पर रिचर्ड्स शॉट खेलने की कोशिश करते हैं। गेंद बल्ले पर पूरी तरह नहीं आती। वह हवा में ऊंची जाती है।


कपिल, जो एक शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज होने के साथ-साथ एक कमाल के फील्डर भी थे, ने दौड़ लगानी शुरू की। गेंद उनके कंधे के ऊपर से जा रही थी। कपिल लगातार दौड़ रहे थे। अब टीजर में यह तो नहीं दिखाया गया कि कैच हुआ या नहीं, लेकिन असल में कैच हुआ और शानदार कैच हुआ।

इस कैच के बाद अजेय समझे जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम पटरी से उतर गई। एक के एक बाद लगातार विकेट गिरते गए। मदन लाल और महेंद्र अमरनाथ ने तीन-तीन विकेट लिए। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 140 पर आउट हो गई। लॉर्ड्स की बालकनी में कपिल प्रूडेंशल कप थामे खड़े थे। और यह तस्वीर भारतीय क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गई। लेकिन फाइनल में इसकी शुरुआत मदन लाल की उस गेंद, रिचर्ड्स के उस शॉट और कपिल देव के उस बाकमाल कैच से हुई थी।


83 Movie Release Date

83 फिल्म इसी महीने 24 तारीख को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

83 Full Movie Download Mp4moviez

83 मूवी को Tamilrockers, Filmywap, Filmyzilla, Filmymeet, 123mkv, Movierulz जैसे वेबसाइट मूवी को लीक कर दिए है लेकिन मै आपको ये सुझाव नहीं दूंगा की आप इन सब piracy वेबसाइट से जाके मूवी डाउनलोड करके देखे क्यों की ये गलत काम है।

83 Full Movie Download Telegram Link

आप को एक बहुत ज़रूरी बात बताना चाहूँगा किसी भी मूवीज़ या कॉपी राईट कॉन्टेंट को Pirated तरीके से देखना या डाउनलोड करना दोनों ही गैरकानूनी है. ऐसा करने से आप को कई बार काफी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. इसी लिए 83 Full Movie Download Telegram से करना भी Pirated तरीका है जो की कॉपीराईट कॉन्टेंट नियम का उल्लंघन है. हम आप को ऐसा करने की कभी सलाह नहीं देते.


83 Full Movie Download Filmyzilla

इस फिल्म को भी बहुत सारी पायरेसी वेबसाइटों के द्वारा ऑनलाइन इंटरनेट पर गैरकानूनी तरीके से अलग-अलग फॉर्मेट में लीक कर दिया गया है। फिल्म निर्माताओं के अनुसार 83 Movie फिल्म को बनाने में और उसे सिनेमाघरों तक पहुंचाने में बहुत से लोगों की मेहनत और पैसा खर्च होता है। इस प्रकार से किसी भी फिल्म को लीक कर देने से फिल्म निर्माताओं को भारी नुक्सान का सामना करना पड़ता है।



83 Full Movie Download 720p, 480p

किसी भी Movies को Full HD में देखने के लिए कई सारे फॉर्मेट हैं. लेकिन सबसे ज्यादा सर्च होने वाला फॉर्मेट 420p, 720p, 1080p है. वैसे अगर मेरे हिसाब से देखें तो 720p फॉर्मेट सबसे अच्छा है. क्योकि इसे देखने के लिए ज्यादा डेटा की भीज़रूरत नहीं होती और Picture Quality भी काफी अच्छी होती है. इस लिए आप चाहें तो 83 Full Movie HD 420p, 720p में देख सकते हैं.

83 Movie Download In Hindi 

इंडिया में जिस दिन थिएटर में मूवी रिलीज़ किया जाता है उस दिन हीं इंडिया की कुछ piracy वेबसाइट मूवी को लीक कर देते है। इसकी बजसे फ़िल्म को भारी नुकसान उठाना पड़ता है क्यों की जब मूवी लीक होता है तब लोग थिएटर में जाके मूवी देकने नहीं जाता है बल्कि अपने स्मार्टफोन में piracy वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करके देख लेते है।


कुछ लोकप्रिय फिल्म्स जैसे की Shershaah, Qismat 2, Honsla Rakh , Rashmi RocketSanak इत्यादि भी इसके सिकार हो चुके है.

इस फिल्म को डाउनलोड करने के लिए लोग अधिकतर गूगल पर ये कीवर्ड सर्च करते है-
  • 83 full movie download filmyzilla
  • 83 full movie download moviesflix
  • 83 full movie download filmywap
  • 83 full movie download 123mkv
  • 83 full movie download tamilrockers
  • 83 full movie download isaimini
  • 83 movie download mp4moviez
  • 83 full movie watch online
  • 83 movie download free
  • 83 movie download hd
  • 83 movie download filmymeet
  • 83 movie download telegram link
  • 83 movie download 123mkv
  • 83 movie download filmywap
आप इन सब piracy वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करके नहीं देखे क्यों की ये गलत काम है।

आप ’83’ मूवी कहा देख सकते है?


मैं आपको बताने जा रहा हूं कि आप ’83’ मूवी को ऑनलाइन कहां देख सकते हैं। ’83’ मूवी 24 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। अगर आप चाहे तो सिनेमा घर मे जाके देख सकते है अगर आपके पास सिनेमा घर मे जाके देखने के लिए टाइम नहीं है तो ये मूवी जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज होगी वहाँ आप आसानी से घर बैठे देख सकते है अभी ’83’ को ऑनलाइन देखने के लिए अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है, सूचना मिलते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। और आने वाली फिल्मों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए Hindinut.com पर बने रहें। जिससे आपको आने वाली फिल्मों के बारे में भी जानकारी मिल सके।

किसी भी मूल सामग्री की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है. हम पाइरेसी का कड़ा विरोध करते हैं. हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का न तो समर्थन करते हैं और न ही उसे बढ़ावा देते हैं.

Disclaimer

Hindinut.com पर हम केवल भारत में रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों की एक संक्षिप्त समीक्षा साझा करते हैं। वो भी सिर्फ मनोरंजन की जानकारी के लिए। हम मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइटों का भी समर्थन नहीं करते हैं। आपको यथासंभव ऐसी वेबसाइटों से बचना चाहिए। अगर आप कोई मूवी या वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो आप इंटरनेट पर जा सकते हैं और OTT वेबसाइट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कृपया सिनेमा उद्योग का समर्थन करने के लिए कानूनी स्रोतों का उपयोग करें-  Amazon Prime, Netflix, HBO Max, Sony Liv, MX Player, Disney+ Hotstar & More.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here