Abhijeet Tomar Biography In Hindi | अभिजीत तोमर का जीवन परिचय

0
Abhijeet Tomar (Cricketer) Biography In Hindi, Wikipedia,

Abhijeet Tomar (Cricketer) Biography In Hindi, Wikipedia, IPL Team, Career, Education, Family, Birth Place


नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल मे हम आपको बताने वाले है भारतीय क्रिकेटर अभिजीत तोमर का जीवन परिचय के बारे मे जिनको इस बार आईपीएल 2022 के ऑक्शन मे कोलकाता नाइट राइडर्स ने 40 लाख मे खरीद अपने टीम मे शामिल किया था । अभिजीत इस बार आईपीएल 2022 मे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आ सकते है ।


Abhijeet Tomar Biography In Hindi | अभिजीत तोमर का जीवन परिचय

पूरा नाम  अभिजीत तोमर
जन्म तिथि  14 मार्च 1995
जन्म स्थान  राजस्थान, जयपुर
उम्र  27 वर्ष
पिता का नाम  पीएस तोमर
माता का नाम  रेनू तोमर
पेशा  क्रिकेटर
भाई का नाम  प्रणव तोमर
आईपीएल टीम 2022 कोलकाता नाइट राइडर्स
शिक्षा  एलएलबी

अभिजीत तोमर का जन्म व प्रारम्भिक जीवन (Abhijeet Tomar Birth and Early Life)

अभिजीत तोमर एक भारतीय क्रिकेटर है । अभिजीत तोमर का जन्म 14 मार्च 1995 को राजस्थान के जयपुर शहर के विद्याधर नगर मे हुआ था । उन्होंने 8 जनवरी 2018 को 2017-18 जोनल टी 20 लीग में राजस्थान के लिए अपने ट्वेंटी 20 करियर की शुरुआत की।  जबकि 1 अक्टूबर 2018 को 2018-19 विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के लिए लिस्ट ए की शुरुआत की।  8 दिसंबर 2021 को, 2021-22 विजय हजारे ट्रॉफी के पहले दिन, तोमर ने लिस्ट ए क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाया, जिसमें नाबाद 104 रन बनाए थे। फरवरी 2022 में, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा 2022 इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट की नीलामी में खरीदा गया था।


अभिजीत तोमर का परिवार व शिक्षा (Abhijeet Tomar Family and Education)

आइपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चयनित हुए अभिजीत तोमर अपने पिता पीएस तोमर, माता रेनू तोमर और छोटे भाई प्रणव तोमर के साथ राजस्थान के जयपुर शहर में विद्याधर नगर में रहते हैं। उनके पिता पीएस तोमर जज की पोस्ट से सेवानिवृत्त हो चुके हैं, जबकि उनकी मा रेनू तोमर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया जयपुर शाखा में मैनेजर के पद पर तैनात हैं। अभिजीत राजस्थान की तरफ से अंडर 16, अंडर 19, अंडर 23 खेल चुके हैं। रणजी खेलने के बाद उन्होंने हाल ही में राजस्थान की तरफ से विजय हजारे ट्रॉफी में प्रतिभाग किया। इसके अलावा अभिजीत तोमर जयपुर यूनिवर्सिटी से एलएलबी भी कर रहे हैं। क्षेत्र पंचायतों के विकास की बनेगी योजना मतदान संपन्न होने के बाद अब क्षेत्र पंचायतों की विकास योजना बनाने का काम शुरू होगा।


पंचायत राज निदेशक अनुज कुमार झा ने डीपीआरओ को बागपत की सभी छह क्षेत्र पंचायतों की नये वित्त वर्ष के लिए विकास योजना 31 मार्च तक तैयार कराने का आदेश दिया है। विकास योजना तैयार कराने के लिए बीडीओ को आनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस वार्षिक कार्ययोजना में करोड़ों रुपये के विकास कार्य शामिल किए जाएंगे। कार्ययोजना को ई-ग्राम स्वराज पोर्टल पर अपलोड की जाएगी।

अभिजीत तोमर का आईपीएल टीम 2022 

अभिजीत तोमर की साल 2022 की आईपीएल टीम की बात करे तो अभिजीत तोमर को आईपीएल 2022 के ऑक्शन मे कोलकाता नाइट राइडर्स ने 40 लाख मे खरीद अपने टीम मे शामिल किया था । अभिजीत इस बार आईपीएल 2022 मे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आ सकते है ।


यह भी पढे : प्रियम गर्ग का जीवन परिचय

आवेश खान का जीवन परिचय

अभिषेक शर्मा का जीवन परिचय

अभिनव सदरंगानी का जीवन परिचय

आकाश दीप का जीवन परिचय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here