Abhinav Sadarangani Biography In Hindi | अभिनव सदरंगानी का जीवन परिचय

0
Abhinav Sadarangani Biography In Hindi, Wiki, Age, IPL Team, Career, Family, Education,

Abhinav Sadarangani Biography In Hindi, Wiki, Age, IPL Team, Career, Family, Education, Father and Mother


आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई। इसी कड़ी में कर्नाटक का एक ऐसा बल्लेबाज़ भी था जिसका नाम शायद आपने पहले नहीं सुना होगा लेकिन इस धाकड़ बल्लेबाज़ पर गुजरात टाइटंस की टीम ने भरोसा जताया है।

हम बात कर रहे कर्नाटक के अभिनव सदरंगानी की, जिन्हें गुजरात की टीम ने 2.6 करोड़ की कीमत में खरीदा है। अभिनव का बेस प्राइस 20 लाख था लेकिन जैसे ही बोली लगनी शुरू हुई तो ये देखते ही देखते करोड़ों में पहुंच गई। अभिनव को घऱेलू क्रिकेट में लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए देखा गया है जिसके चलते उनके लिए टीमें लड़ती हुई दिखीं।


Abhinav Sadarangani Cricketer Biography In Hindi

पूरा नाम अभिनव सदरंगानी
जन्म तिथि 16 सितंबर 1994
जन्म स्थान बैंग्लोर
राज्य कर्नाटक
पेशा खिलाड़ी
मुख्य भूमिका बैट्समैन
बल्लेबाजी शैली दायें हाथ से
आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस
आईपीएल फीस 2.60 करोड़

 

अभिनव सदरंगानी का जन्म एवं प्रारम्भिक जीवन 

अभिनव मनोहर सदरंगानी का जन्म 16 सितंबर 1994 मे हुआ था और वो मूल रूप से कर्नाटक के बेंगलुरू के रहने वाले हैं. मौजूदा घरेलू सीजन में उन्‍होंने सैय्यद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के माध्‍यम से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में डेब्‍यू किया है. वो दायें हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हैं. साथ ही अभिनव लेग ब्रेक स्पिनर हैं जो गुगली गेंदबाज करना जानता है. वो हार्दिक पांड्या की तर्ज पर निचले मध्‍यक्रम में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं.


अभिनव सदरंगानी की आईपीएल टीम 

गुजरात टाइटंस ने अनकैप्ड भारतीय क्रिकेटर अभिनव मनोहर सदारंगानी को 2.6 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम का हिस्‍सा बनाया. अब फैन्‍स के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर अभिनव हैं कौन जिसपर 20 लाख के बेस प्राइज के बावजूद फ्रेंचाइजियों ने इतनी बड़ी रकम लगा दी. अभिनव ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और ना ही भारत के घरेलू क्रिकेट में उनके साथ लंबा चौड़ा इतिहास जुड़ा है. आइये हम आपको बताते हैं कि ये अभिनव मनोहर सदारंगानी कौन हैं और उनपर आईपीएल 2022 के ऑक्‍शन के दौरान इतनी धनवर्षा क्‍यों हुई है.


Abhinav Manohar Sadarangani Stats

अभिनव मनोहर सदारंगानी ने महज एक घरेलू सीजन में चार मैचों में ऐसा प्रदर्शन कर दिया कि आईपीएल 2022 के ऑक्‍शन में फ्रेंचाइजियों के बीच उन्‍हें खरीदने की होड़ लग गई. उन्‍होंने सैय्यद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के चार मैचों में 54 की शानदार औसत और 150 की स्‍ट्राइकरेट से 162 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्‍होंने एक अर्धशतक भी जड़ा. चार पारियों के छोटे से टी20 करियर में वो 11 चौके और इतने ही छक्‍के जड़ चुके हैं. उन्‍होंने दो कैच भी पकड़े।

यह भी पढे : प्रियम गर्ग का जीवन परिचय

आवेश खान का जीवन परिचय

अभिषेक शर्मा का जीवन परिचय

ईशान किशन का जीवन परिचय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here