आदिल रशीद का जीवन परिचय | Adil Rashid Biography In Hindi

1
hindinut
adil rashid biography in hindi

Adil Rashid Biography, Wiki, Age, IPL Team, Career, Education, Birth Place, Family, Net Worth, Father and Mother

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना था। पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2021 फेज-2 में झाय रिचर्ड्सन और रिले मेरेडिथ नहीं खेल पाए थे , ऐसे में इस फ्रेंचाइजी टीम ने इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था । इसके अलावा नाथन एलिस भी पंजाब किंग्स से जुड़े थे । राशिद के आने से पंजाब किंग्स की गेंदबाजी को मजबूती मिली थी । टीम में रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन के रूप में पहले ही दो लेग स्पिनर हैं और अब आदिल टीम के तीसरे लेग स्पिनर थे।


33 वर्षीय आदिल डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के साथ जल्द ही फ्रेंचाइजी टीम से जुड़ेंगे। इंग्लैंड की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में आदिल दूसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट क्रिस जॉर्डन के नाम दर्ज हैं। जॉर्डन के खाते में 73 टी20 इंटरनेशनल विकेट हैं, जबकि आदिल ने 65 विकेट चटकाए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड के खाते में भी इतने ही टी20 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं। आदिल राशिद इंग्लैंड की ओर से लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में खेलते रहते हैं और 2019 वर्ल्ड कप विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।


आदिल रशीद की जीवनी | Adil Rashid Biography In Hindi

नाम  आदिल रशीद 
उम्र 33 वर्ष
जन्म तिथि 17 फरवरी 1988
जन्म स्थान इंग्लैंड
रोल बॉलर
आईपीएल टीम पंजाब किंग्स



Adil Rashid IPL Team 2021

केएल राहुल की नेतृत्व वाली ये टीम दूसरे चरण में अपना अभियान 21 सितंबर को दुबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से शुरू होगा।गौरतलब है कि आईपीएल 2021 के पहले चरण में पंजाब किंग्स ने आठ मैचों से 6 प्वॉइंट्स हासिल कर अंकतालिका पर छठे स्थान पर काबिज है। आईपीएल 2021 का पहला चरण भारत में खेला गया था, उसके बाद बायो बबल में रह रहे कई खिलाड़ियों और स्टाफ के कोविड पॉजिटिव आने के बाद इसे 4 मई को स्थगित कर दिया गया था।

यह भी पढे : प्रियम गर्ग का जीवन परिचय

आवेश खान का जीवन परिचय

अभिषेक शर्मा का जीवन परिचय

अभिनव सदरंगानी का जीवन परिचय

आकाश दीप का जीवन परिचय

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here