Anita Aanand Canada Defense Minister Biography In Hindi

0
Anita Aanand Canada Defense Minister Biography
Anita Aanand Canada Defense Minister Biography

Anita Aanand Canada Defense Minister Biography, Wiki, Age, Husband, Family, Hometown, Education

54 वर्षीय अनीता आनंद साथी इंडो-कैनेडियन हरजीत सज्जन की जगह लेंगी, जो ट्रूडो द्वारा हाल ही में कैबिनेट में फेरबदल के बाद लंबे समय तक रक्षा मंत्री रहे।



 कनाडा के कैबिनेट में एक बड़े फेरबदल में, प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार, 26 अक्टूबर को दो महिलाओं को एक लिंग-संतुलित कैबिनेट के हिस्से के रूप में विदेशी मामलों और रक्षा के पदों पर नामित किया। फेरबदल के हिस्से के रूप में, 54 वर्षीय अनीता आनंद साथी इंडो-कनाडाई हरजीत सज्जन की जगह लेंगी, जो लंबे समय से रक्षा मंत्री हैं, जिन्हें अब अंतर्राष्ट्रीय विकास एजेंसी के मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। आनंद, जो इस पद के प्रबल दावेदार थे, पिछले महीने हुए संसदीय चुनावों में विजयी हुए थे।


Anita Aanand Canada Defense Minister Biography In Hindi

पूरा नाम  अनीता आनंद
जन्मतिथि  1967
जन्मस्थान  केंटविल, नोवा स्कोटिया
माता का नाम  सरोज डी राम
पिता का नाम  एसवी आनंद
पति का नाम  जॉन
बच्चे  4

 

Anita Aanand Kaun Hai In Hindi

1967 में भारतीय माता-पिता एसवी आनंद और सरोज डी राम के घर जन्मीं अनीता आनंद , माता और पिता जो दोनों चिकित्सक थे, अनीता आनंद के पास राजनीति विज्ञान में कला स्नातक, न्यायशास्त्र में कला स्नातक, कानून में स्नातक और कानून में मास्टर सहित चार डिग्री हैं।



पिछले 17 वर्षों से ओंटारियो के ओकविले में रहने वाली अनीता आनंद ने स्थानीय समुदाय में कई तरह से काम किया है। वह बच्चों, अस्पतालों आदि का समर्थन करने वाले संगठनों के निदेशक मंडल में थीं। इसके अलावा, वह कॉर्पोरेट प्रशासन, वित्तीय विपणन में निवेश अधिकार और बाजार विनियमन में भी विशेषज्ञ हैं।

Anita Aanand Family

अनीता आनंद, उनके पति जॉन और चार बच्चे 17 साल से ओंटारियो के ओकविल में रह रहे हैं

ओकविले में अपने 17 वर्षों के दौरान, आनंद ने कई तरह से अपने स्थानीय समुदाय की सेवा की है। उन्होंने पीड़ित बच्चों के लिए लाइटहाउस के निदेशक मंडल, ओकविले हॉस्पिटल फाउंडेशन और ओकविले हाइड्रो इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन इंक में काम किया है। वह ओंटारियो सिक्योरिटीज कमीशन इन्वेस्टर एडवाइजरी पेन की उद्घाटन अध्यक्ष भी थीं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here