CSK vs RCB: शिवम और उथ्प्पा ने जड़े 17 छक्के, अंतिम 10 ओवर में CSK ने मचाया तहलका

0

IPL 2022, CSK vs RCB: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने आईपीएल 2022 के 22वें मुकाबले में धीमी शुरुआत की. लेकिन अंतिम 10 ओवरों में उसके बल्लेबाजों ने जमकर रन कूटे. इस कारण टीम एक मैच में (CSK vs RCB) आरसीबी के खिलाफ 4 विकेट पर 216 रन का अच्छा स्कोर बनाने में सफल रही. टीम का स्कोर पहले 10 ओवर के बाद 2 विकेट पर 60 रन था. अंतिम 10 ओवरों में टीम ने 156 रन बनाए. रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) और शिवम दुबे (Shivam Dube) ने ना सिर्फ अर्धशतक जड़ा, बल्कि शतकीय साझेदारी भी की. दोनों ने मिलकर 17 छक्के जड़े. इससे पहले खेले चारों मुकाबले में रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली सीएसके को हार मिली है. ऐसे में टीम यह मैच जीतकर अंकों का खाता खोलना चाहेगी. IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. ऋतुराज गायकवाड़ 17 रन बनाकर जोस हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए. मोईन अली भी फेल रहे. वे 8 गेंद पर 3 रन बनाकर रन आउट हुए. इस तरह से टीम का स्कोर 2 विकेट पर 36 रन हो गया. इसके बाद रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने टीम को संभाला. 10 ओवर के बाद स्कोर 2 विकेट पर 60 रन था.


यह भी पढे : फ्री मे IPL 2022 Live देखने वाले Apps

5 ओवर में बनाए 73 रन

इसके बाद उथप्पा और शिवम ने आक्रामक बल्लेबाजी की. दोनों ने 11वें से 15वें ओवर के बीच 5 ओवर में 73 रन जोड़े. यानी लगभग 15 के रनरेट से रन बनाए. उथप्पा ने इस बीच 33 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. 3 चौका और 4 छक्का लगाया. वहीं शिवम ने 30 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के के सहारे अर्धशतक बनाया. उथप्पा ने 13वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के ओवर में 3 छक्के जड़े. वे 81 रन बनाकर 17वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर आउट हो गए थे. लेकिन यह गेंद नोबॉल हो गई.


IPL 2022 Points Table: आईपीएल 2022 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें

18वें ओवर में जड़े 24 रन

शिवम दुबे ने 18वें ओवर में तेज गेंदबाज आकाश दीप की गेंद पर जमकर रन लूटे. उन्हाेंने इस ओवर में 24 रन बटोरे. शिवम ने 2 छक्का और एक चौका लगाया. उन्होंने 4 ओवर में 58 रन दिए. 19वां ओवर लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने डाला. पहली गेंद पर उथप्पा ने छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर शिवम ने छक्का लगाया. इस बीच 50 गेंद पर 88 रन बनाकर उथप्पा हसारंगा की गेंद पर आउट हुए. 4 चौका और 9 छक्का लगाया. उन्होंने शिवम के साथ 74 गेंद पर 165 रन जोड़े. जडेजा पहली ही गेंद पर आउट हो गए.

यह भी पढे : IPL में सबसे ज्यादा Four लगाने वाले Top 10 Player List

20वां ओवर तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने डाला. पहली गेंद पर शिवम ने 102 मीटर का छक्का जड़ा. दूसरी गेंद पर रन नहीं बना. तीसरी गेंद पर भी रन नहीं बना. चौथी गेंद पर फिर छक्का लगाया. 5वीं गेंद पर 2 रन बना. अंतिम गेंद पर उनका कैच छूटा. शिवम 46 गेंद पर 95 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौका और 8 छक्का लगाया. यह शिवम का टी20 का बेस्ट स्काेर है. धोनी बिना गेंद खेले शून्य पर आउट हुए.


यह भी पढे : फ्री मे IPL 2022 देखे एकदम Live

इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं। ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋरॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, सुयश प्रभुदेसाई, आकाश दीप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here