David Willey Biography In Hindi | डेविड विली का जीवन परिचय

0
David Willey Biography In Hindi | डेविड विली का जीवन परिचय

David Willey Biography In Hindi, Wiki, Age, IPL Team, Country, Career, Wife, Family, Net Worth, Father and Mother


डेविड विली का पूरा नाम डेविड जोनाथन विली है जो एक इंग्लैंड क्रिकेट खिलाड़ी हैं। डेविड विली का जन्म 28 फरवरी 1990 को इंग्लैंड के नॉर्थम्प्टन मे हुआ था। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं और साथ ही इन्हें ऑलराउंडर का दर्जा दिया जाता है। विली इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और अंतरराष्ट्रीय अंपायर पीटर विली के बेटे हैं। डेविड विली को आईपीएल 2022 के ऑक्शन मे रॉयल चैलेंजर्स बँगलोर ने 2 करोड़ मे खरीद कर अपने टीम मे शामिल किया है । इस बार डेविड विली आईपीएल 2022 मे रॉयल चैलेंजर्स बँगलोर के लिए खेलते हुए नजर आएंगे । आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको डेविड विली का जीवन परिचय के बारे मे बताने वाले है ।


David Willey Biography In Hindi | डेविड विली का जीवन परिचय

पूरा नाम  डेविड जोनाथन विली
जन्म तिथि  28 फरवरी 1990
जन्म स्थान  नॉर्थम्प्टन, इंग्लैंड
उम्र  32 वर्ष
पेशा  क्रिकेटर
भूमिका  ऑल राउंडर
राष्ट्रीयता  इंग्लैंड
पिता का नाम  पीटर विली
बल्लेबाजी शैली:

गेंदबाजी शैली:

बाएं हाथ की बल्लेबाजी

बाएं हाथ के तेज-मध्यम

आईपीएल टीम 2022  रॉयल चैलेंजर्स बँगलोर

 

डेविड विली का जन्म और परिवार (David Willey Birth and Family)

डेविड विली का पूरा नाम डेविड जोनाथन विली है जो एक इंग्लैंड क्रिकेट खिलाड़ी हैं। डेविड विली का जन्म 28 फरवरी 1990 को इंग्लैंड के नॉर्थम्प्टन मे हुआ था। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं और साथ ही इन्हें ऑलराउंडर का दर्जा दिया जाता है। विली इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और अंतरराष्ट्रीय अंपायर पीटर विली के बेटे हैं।


डेविड विली का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

डेविड विली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत वनडे क्रिकेट के साथ 8 मई 2015 इंग्लैंड बनाम आयरलैंड के खिलाफ की थी। जबकि पहला T20 की शुरुआत 23 जून 2015 को न्यूजीलैंड के खिलाफ की थी।

उन्होंने अपने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में महज 4 ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट लिया और एक ओवर मेडन भी किया। जबकि पहले 20-20 मुकाबले में 2.2 ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर 3 सफलताएं हासिल की थी।

विली ने अपने वनडे करियर में अब तक किसी मैच में दो बार 4-4 विकेट लिए और 20-20 इंटरनेशनल में 7 रन देकर 4 उनका सबसे अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन है।


उन्होंने अपने करियर में अब तक 49 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड के लिए खेले हैं। वहीं, घरेलू क्रिकेट में उनका करियर लंबा रहा है और वे अब तक 71 फर्स्ट क्लास मैच और 132 लिस्ट ए मैच अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं। विली ने वनडे क्रिकेट में 60 और टी20 क्रिकेट में 34 विकेट चटकाए हैं।

डेविड विली का आईपीएल करियर 

2018 में विली को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने का मौका मिला था। उस सीजन में विली को केदार जाधव की जगह टीम में मौका दिया गया था क्योंकि 2018 आईपीएल सीज़न के पहले ही मुकाबले में केदार जाधव चोटिल हो गए थे। आईपीएल में बुलावे के समय, डेविड विली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के लिए सहमत होने से पहले यॉर्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट में खेल रहे थे। इस सीजन में उन्हें तीन मैचों में मौका मिला और 2 विकेट लिए। साथ ही वह 2018 के आईपीएल सीज़न में खेलने वाले 12वें इंग्लैंड के खिलाड़ी भी बने। डेविड विली को आईपीएल 2022 के ऑक्शन मे रॉयल चैलेंजर्स बँगलोर ने 2 करोड़ मे खरीद कर अपने टीम मे शामिल किया है । इस बार डेविड विली आईपीएल 2022 मे रॉयल चैलेंजर्स बँगलोर के लिए खेलते हुए नजर आएंगे ।


यह भी पढे :  डेविड वॉर्नर का जीवन परिचय

ग्लेन मैक्सवेल का जीवन परिचय

जेसन होल्डर का जीवन परिचय

पैट कमिंस का जीवन परिचय

फाफ डु प्लेसी का जीवन परिचय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here