Ducati New Bike Launch : कई खास फीचर्स के साथ बाजार में उतरी Ducati की Hypermotard 950

0
Ducati Hypermotard 950
Ducati Hypermotard 950

Ducati New Bike Launch : सेफ्टी के कई खास फीचर्स के साथ बाजार में आई Ducati की Hypermotard 950

Ducati New Launch : Ducati ने भारत में अपनी एक और बाइक लॉन्च कर दी है. Ducati Hypermotard 950 नाम की यह सुपर बाइक रेसिंग के साथ-साथ हंक लुक की तलाश कर रहे लोगों के लिए खास है.

Ducati New Launch : Ducati  ने भारत में अपनी एक और धांसू बाइक लॉन्च कर दी है. Ducati Hypermotard 950 नाम की यह सुपर बाइक रेसिंग के साथ-साथ हंक लुक की तलाश कर रहे लोगों के लिए खास है. इस बाइक के डिजाइन पर काफी काम किया गया है. कीमत के मामले में यह Ducati की अन्य बाइक की तरह ही काफी महंगी है और हर कैटेगरी के लिए नहीं है. इस बाइक की कीमत 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इतने में आप लो बजट की 2 कार खरीद सकते हैं. आइए डालते हैं इस बाइक की खासियत पर नजर.

दमदार है इंजन

Hypermotard 950 में BS6 937cc के ट्विन सिलेंडर वाला इंजन है. यह 9000rpm पर 114hp पावर और 98Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 14.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. अगर सस्पेंशन ड्यूटी की बात करें तो यह RVE वैरिएंट में 45mm के एडजस्टेबल फोर्क (फ्रंट) और पीछे Sachs Shock एब्जॉर्बर द्वारा मैनेज की जाएगी. वहीं SP वैरिएंट ज्यादा प्रीमियम है और यह ओहलिंस सेटअप के साथ आता है. सुरक्षा को की दृष्टि से पिरेली टायर के साथ इसके आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है.

डिजाइन और फीचर्स में भी खास

अभी यहां हो रही बुकिंग

कंपनी का कहना है कि अभी भारत में इस बाइक की बुकिंग दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, कोलकाता और चेन्नई में हो रही है.

इस बाइक से है मुकाबला

अगर इस प्राइस रेंज में दूसरी अच्छी बाइक की बात करें तो इसकी टक्कर Yamaha MT-09 से होगी. Yamaha MT-09 में भी एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर्स हैं. इसके अलावा इसमें 889cc का ट्रिपल सिलेंडर इंजन है. यह इंजनन 119ps और 93Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक में आपको 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here