GT vs SRH: उमरान मलिक की मेहनत पर फिरा पानी, आखिरी 2 ओवर में राशिद-तेवतिया ने दिलाई जीत

0

GT vs SRH: गुजरात ने फिर जीती हारी हुई बाज़ी, आखिरी 2 ओवर में राशिद-तेवतिया ने किया कमाल, गुजरात ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया



GT vs SRH IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने एक बेहद रोमांचक आईपीएल मैच में आखिरी गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया। राशिद ने आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाकर मैच का रुख पलटा।

IPL 2022, GT vs SRH: आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन का लक्ष्य दिया था। IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई सनराइजर्स के लिये अभिषेक ने 42 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाये । वहीं मार्कराम ने 40 गेंद में 56 रन की पारी खेली जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे। गुजरात के लिये मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिये। Sunrisers Hyderabad की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के कप्तान 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि राहुल त्रिपाठी 10 गेंद में 16 रन पर आउट हुए। अभिषेक 65 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पूरन 3 रन बना सके। मार्करम 56 रन बनाकर कैच आउट हुए। सुंदर 3 पर रन आउट हुए।

यह भी पढे: KGF Chapter 2 Full Movie in Hindi 720p


आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 40वें मैच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात ने एक और रोमांचक जीत दर्ज कर ली है.  196 रन के स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात ने राहुल और राशिद की तूफानी पारी की दम पर इस मैच में जीत हासिल कर ली. ये गुजरात की सातवीं जीत है. इससे पहले हैदराबाद ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए थे.

साहा ने खेली अर्धशतकीय पारी

196 रन के स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात ने अच्छी शुरुआत की. गिल और साहा ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े. इस दौरान खतरनाक होती इस साझेदारी को उमरान मलिक ने तोड़ा. उन्होंने गिल को 22 रन पर आउट किया. उनके आउट होने के बाद कप्तान हार्दिक भी कुछ ख़ास नही कर सके और 10 रन बना कर आउट हो गए.


दो विकेट गिरने के बाद साहा ने एक छोर को संभाले रखा. इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी बनाया. चौथे विकेट के लिए साहा और मिलर ने 37 रन की साझेदारी की. खतरनाक होती इस साझेदारी को भी उमरान मलिक ने ही तोड़ा. उन्होंने साहा को 68 रन पर क्लीन बोल्ड किया. तीन विकेट गिरने के बाद राहुल तेवतिया और मिलर ने पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि मिलर भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 17 रन बना कर उमरान मलिक का शिकार बने. इसके बाद अभिनव भी उमरान मलिक की ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. इसके बाद राशिद और राहुल ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें सफल नहीं हुए


आखिरी ओवर का रोमांच

गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रन चाहिए।  हैदराबाद की ओर से आखिरी ओवर मार्को येनसेन करने आए और पहली ही गेंद पर तेवतिया ने छक्का जड़ दिया। दूसरी गेंद पर एक रन मिला। राशिद ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का लगाकर मैच को और करीब पहुंचा दिया। चौथी गेंद पर राशिद रन नहीं बना सके और पांचवीं गेंद पर उन्होंने फिर बल्ला घूमाया और छक्का बटोरा। आखिरी गेंद पर राशिद ने छक्का लगाकर मैच गुजरात की छोली में डाल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here