IPL में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज, एक के बारे मे तो आपने सोचा भी नहीं होगा

0
IPL में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज

Most Run In A Over: IPL में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज, जानिए लिस्ट में कौन कौन है शामिल

IPL: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच में डेनियल सैम्स के 1 ओवर में 35 रन बना डाले. IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl



Most Run In A Over: मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मैच में पैट कमिंस ने डेनियल सैम्स के 1 ओवर में 35 रन बटोरे. सैम्स का यह ओवर आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे ओवरों में एक है. यह कोई पहला मौका नहीं था जब किसी बॉलर के 1 ओवर में 30 से ज्यादा रन बने. आईपीएल के इतिहास में ऐसा कई बार देखा गया है. तो चलिए नजर डालते हैं आईपीएल इतिहास में अब तक 1 ओवर में सबसे ज्याद रन देने वाले बॉलरों पर.


हर्षल पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के 1 ओवर में 37 रन बने. यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला गया था. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाज रविन्द्र जडेजा ने हर्षल पटेल के 1 ओवर में 37 रन बनाए थे.

प्रशांत परमेश्वरन

साल 2011 के आईपीएल में कोच्ची टस्कर्स केरला के तेज गेंदबाद प्रशांत परमेश्वरन के 1 ओवर में 37 रन बने थे. यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) और कोच्ची टस्कर्स केरला के बीच खेला गया थी. प्रशांत परमेश्वरन का यह ओवर आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे ओवरों में एक है.

यह भी पढे : IPL 2022 Purple Cap: खतरे में युजवेंद्र चहल की पर्पल कैप, टॉप 2 पे आया ये धाकड़ गेंदबाज

डैनियल सैम्स

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स के 1 ओवर में 35 रन बना डाले. इस तरह सैम्स 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में सैम्स तीसरे नंबर हैं. कमिंस की इस पारी की बदौलत ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को आसानी से हरा दिया था.

परविंदर अवाना

1 ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की सूची में परविंदर अवाना का भी नाम शामिल है. साल 2014 में पंजाब किंग्स (PBKS) के गेंदबाज परविंदर अवाना के 1 ओवर में 33 रन बने थे. यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स (PBKS)  के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था.

रवि बोपारा

ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की इस फेहरिस्त में इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर रवि बोपारा का नाम भी शामिल है. बोपारा के 1 ओवर में 33 रन बने थे. यह मैच किंग्स (PBKS) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया था.


यह भी पढे : IPL 2022 Updates: आईपीएल 2022 से जुड़े हर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here