Pradeep Gawande (IAS) Biography In Hindi | IAS प्रदीप गवांडे का जीवन परिचय

0
IAS Pradeep Gawande

IAS Pradeep Gawande Biography In Hindi, Wikipedia, Age, Wife, Caste, Career, Education, Birth Place, Family, Father and Mother

आईएएस अधिकारी टीना डाबी एक बार फिर से अपने निजी जीवन की वजह से चर्चा में हैं। वह राजस्थान बैच के ही आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांड के साथ एक बार फिर से शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। खुद टीना डाबी ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट के जरिए दी है। टीना ने अपनी सगाई की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है और बताया कि वह फिर से शादी करने जा रही है। टीना डाबी की इस पोस्ट की काफी चर्चा हो रही है और लोग यह जानने को लेकर उत्सुक हैं कि आखिर वह किससे शादी करने जा रही हैं।
आज के इस आर्टिकल मे हम आपको IAS प्रदीप गवांडे का जीवन परिचय के बारे मे जानकारी देने वाले है ।

Pradeep Gawande (IAS) Biography In Hindi | IAS प्रदीप गवांडे का जीवन परिचय

पूरा नाम (Full Name) प्रदीप गावंडे
जन्म तिथि (Date of Birth)  9 दिसंबर 1980
उम्र (Age) 42 साल (साल 2022 )
जन्म स्थान( Birth Place) लातूर जिला ,महाराष्ट्र
शिक्षा (Education ) एमबीबीएस
कॉलेज (Collage ) गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज ,औरंगाबाद ,महाराष्ट्र
गृह नगर (Home Town) पुणे ,महाराष्ट्र
नागरिकता (Nationality) भारतीय
धर्म (Religion) हिन्दू
लंबाई (Height) 5 फीट 8 इंच
वजन (Weight) 65 किलो
आँखों का रंग (Eye Color) काला
बालो का रंग( Hair Color) काला
व्यवसाय(Professions) आईएएस अधिकारी ,डॉक्टर
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) सगाई हो चुकी हो
सगाई की तारीख (Engagement Date) 28 मार्च, 2022

 

टीना डाबी राजस्थान कैडर के 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांड के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। वहीं प्रदीप की बात करें तो वह फिलहाल जयपुर में तैनात हैं। टीना डाबी भी जयपुर में ही अपनी सेवाएं दे रही हैं। प्रदीप गवांडे टीना डाबी से तीन साल सीनियर हैं। उन्होंने 2013 में सिविल सेवा की परीक्षा को पास किया था। वह महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। प्रदीप ने एमबीबीएस की डिग्री हासिल की और उसक बाद यूपीएससी को पास किया।

उम्र में 13 साल का अंतर है प्रदीप के इंस्टाग्राम को देखें तो उन्होंने अपने बारे में खुद जानकारी दी है। वह राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वह मेडिकल क्षेत्र से भी जुड़े हैं। फिलहाल वह ऑर्कियोलोजी एंड म्यूजियम्स राजस्थान में डायरेक्टर हैं। प्रदीप और टीना डाबी की उम्र के फासले की बात करें तो यह 13 साल है। जी हां प्रदीप टीना से 13 साल बड़े हैं। टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को हुआ था।

आईएएस प्रदीप गावंडे का परिवार 

पिता का नाम (Father’s Name ) केशराव गावंडे
माता का नाम (Mother’s Name ) सत्यभामा गावंडे
 

मंगेतर का नाम

टीना डाबी

MBBS डॉक्टर रह चुके हैं प्रदीप गवांडे

बता दें कि IAS प्रदीप गवांडे चुरू जिले के कलेक्टर भी रह चुके हैं. UPSC परीक्षा क्लियर करने से पहले  प्रदीप MBBS डॉक्टर भी रह चुके हैं. बताया जा रहा है कि जयपुर के एक निजी होटल में पूरा फंक्‍शन होगा. शादी के रिसेप्शन के लिए बड़ी संख्या में IAS अफसरों को निमंत्रण दिया गया है.

अतहर खान से की थी पहली शादी

बता दें कि टीना डाबी ने UPSC 2016 में सेकेंड टॉपर रहे अतहर खान से साल 2018 में शादी की थी. हालांकि, यह शादी ज्यादा नहीं चल सकी और दोनों ने साल 2020 में आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. IAS टीना डाबी अब IAS प्रदीप गवांडे के साथ जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करने जा रही हैं. इसको लेकर टीना डाबी ने दोनों की सगाई वाली फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की है.

दिल्ली की रहने वाली हैं टीना

अतहर खान की पोस्टिंग भी पहले राजस्‍थान में ही थी. तलाक के बाद वह जम्‍मू-कश्‍मीर कैडर लेकर अपने गृह राज्‍य चले गए. वहीं, टीना डाबी मूलरूप से दिल्‍ली की रहने वाली हैं. उन्होंने महज 22 साल की उम्र में UPSC में टॉप किया था. IAS टीना डाबी देशभर की लड़कियों के लिए रोल मॉडल बन चुकी हैं और उन्हें ब्यूटी विद ब्रेन का टाइटल हासिल है. टीना डाबी ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज से इकोनॉमिक्स ऑनर्स में पढ़ाई पूरी की है.

22 अप्रैल को शादी टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी कि वह प्रदीप गवांडे के साथ सगाई के बंधन में बंध गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार टीना और प्रदीप अगले महीने 22 अप्रैल को शाम 7 बजे एक निजी होटल में शादी करने जा रहे हैं। टीना के अलावा प्रदीप ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है। प्रदीप ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here