IPL 2022: आईपीएल मे वे खिलाड़ी जिन्हे समझा गया ‘फ्लावर’ वही निकले ‘फायर’, जाने कौन-कौन है इस लिस्ट मे

0
IPL 2022: आईपीएल में भी दिखा ‘पुष्पा’ का असर, जिन्हें समझा गया  ‘फ्लावर’ वही निकले ‘फायर’

IPL 2022: आईपीएल में भी दिखा ‘पुष्पा’ का असर, जिन्हें समझा गया  ‘फ्लावर’ वही निकले ‘फायर’



IPL 2022: 15वें सीजन में दिनेश कार्तिक, उमेश यादव, एरोन फिंच, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल समेत ऐसे कई नाम हैं, जो IPL 2022 में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. लेकिन इससे पहले उनके प्रदर्शन पर सवाल खड़े हो रहे थे.

IPL 2022 का सीजन कई तरह के अगर मगर और झटकों के बीच शुरू हुआ. लीग शुरू होने से पहले चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी MS Dhoni ने टीम की कप्तानी छोड़ दी. इससे पहले कई स्टार खिलाड़ियों को नीलामी में नहीं खरीदा गया. इसके बावजूद कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा. IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स Delhi Capitals और पंजाब किंग्स Punjab Kings के मुकाबले को देखें तो दिल्ली ने यहां पर एकतरफा बड़ी जीत दर्ज की. लेकिन अभी तक का IPL ऐसे खिलाड़ियों के नाम रहा है, जिन्हें या तो ऑक्शन में भाव नहीं दिया जा रहा था या फिर वह इंटरनेशनल क्रिकेट में फेल नज़र आ रहे थे.

15वें सीजन में दिनेश कार्तिक, उमेश यादव, एरोन फिंच, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल समेत ऐसे कई नाम हैं, जो IPL 2022 में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. लेकिन इससे पहले उनके प्रदर्शन पर सवाल खड़े हो रहे थे. साउथ इंडिया की पॉपुलर फिल्म पुष्पा के डायलॉग के हिसाब से देखें तो इन सभी खिलाड़ियों को ‘फ्लावर’ समझा जा रहा था, लेकिन ये असल में ‘फायर’ साबित हुए.


उमेश यादव

उमेश यादव: भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव Umesh Yadav ने भी अपने खेल से इस बार हर किसी को चौंकाया है. उमेश यादव ने अभी तक 7 मैच में 10 विकेट लिए हैं, इनमें एक पारी में 23 रन देकर 4 विकेट भी शामिल हैं.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक: Dinesh Kartik का IPL 2022 में सबसे शानदार और चौंकाने वाला प्रदर्शन रहा है. कार्तिक RCB के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. कोलकाता टीम की कप्तानी कर चुके दिनेश कार्तिक को इस साल आरसीबी ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा था. अभी तक 7 पारियों दिनेश कार्तिक 210 रन बना चुके हैं.

यह भी पढे: IPL 2022: इस सीजन के वो सबसे शर्मनाक पल, जब खिलाड़ियों ने कंट्रोल नहीं कर पाया अपना गुस्सा 

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव : लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में कमाल किया हुआ है. हर मैच के साथ उनकी बॉलिंग शानदार हो रही है और एक बार फिर टीम इंडिया में कुलचा यानि कुलदीप यादव Kuldeep Yadav और यजुवेन्द्र चहल Yuzvendra Chahal की जोड़ी की मांग उठ रही है.

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल: युजवेंद्र चहल भी इस सीजन में कमाल किए हुए हैं और अभी वही पर्पल कैप होल्डर हैं. युजवेंद्र चहल के नाम अभी तक 6 मैच में कुल 17 विकेट हैं, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है. कोलकाता के खिलाफ चहल के प्रदर्शन को कौन भूल सकता है. जिसमें एक ओवर में ही मैच का पासा पलट दिया था.

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर: सनराइजर्स हैदराबाद SRH ने जब डेविड वॉर्नर David Warner को रिलीज़ किया तब हर फैन का दिल टूट चुका था लेकिन, पिछले सीजन में वॉर्नर का बल्ला खामोश था, अब जब वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हैं तब से ही कमाल किए हुए हैं. वॉर्नर ने अभी तक आईपीएल 2022 में चार मैच खेले हैं, इनमें तीन में फिफ्टी जड़ चुके हैं और कुल 191 रन अपने नाम किए हैं.

एरोन फिंच

एरोन फिंच: ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर एरोन फिंच जो इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स KKR के साथ हैं. वह भी अब टीम के साथ जुड़े हैं और दो मैच में उन्हें मौका मिला है. फिंच ने दो मैच में 65 रन बनाए हैं, जिनमें 58 रनों की शानदार पारी भी शामिल है.


यह भी पढे : IPL 2022 Points Table: आईपीएल 2022 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here