IPL 2022 Auction: डेविड वॉर्नर को लेकर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

0

IPL 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 WC) 2021 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ घोषित किया गया. वॉर्नर ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और 7 मैचों में 48.16 के औसत से 289 रन बनाए. वॉर्नर ने फाइनल मुकाबले में भी 53 रनों की पारी खेलकर सुर्खियां बटोरीं.  इस वक्त क्रिकेट जगत में वॉर्नर चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. इसी बीच महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को लेकर बड़ा दावा किया है. उनका यह दावा आईपीएल के अगले सीजन को लेकर है.

 सुनील गावस्कर का बयान 

सुनील गावस्कर ने सोमवार को कहा कि हालिया विश्व कप में अपनी सफलता के बाद सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल-2022 की नीलामी में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक होंगे. गावस्कर ने कहा कि अगर सनराइजर्स हैदराबाद अगले साल उन्हें रिटेन नहीं करने का फैसला करती, तो वॉर्नर को मोटी रकम मिलेगी. गावस्कर ने एक न्यूज चैनल से कहा, “निश्चित रूप से वॉर्नर की काफी मांग होगी. यह मत भूलें कि दो नई टीमें भी हैं. वॉर्नर के पास अनुभव है, उनमें नेतृत्व के गुण भी हैं. वह मैदान पर बहुत ऊजार्वान होते हैं. वह निश्चित रूप से दो नई टीमों या किसी अन्य टीम द्वारा वांछित लोगों में शीर्ष पर होंगे, क्योंकि ऐसा नहीं लगता कि सनराइजर्स उन्हें बरकरार रखने जा रही है.”

पूर्व क्रिकेटर गावस्कर ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो इस बारे में कुछ कहना थोड़ा मुश्किल है. उन्हें होटल में बैठा दिया गया, जबकि कुछ सामान्य खिलाड़ी, जो प्लेइंग इलेवन में भी नहीं आने लायक थे, वे मैदान पर थे. फॉर्म की कमी के अलावा और भी बहुत कुछ रहा होगा. जहां तक ऑस्ट्रेलिया का सवाल है, मुझे लगता है कि वे शायद कह रहे हैं कि इस विश्व कप में हमने जो प्रदर्शन देखा है, उसके लिए इस तरह की चीज की जरूरत थी.”

आईपीएल 2021 में फॉर्म से जूझे थे वॉर्नर 

वॉर्नर का आईपीएल 2021 सीजन बेहद खराब रहा और सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले फेज में उन्हें कप्तानी से हटा दिया था. जबकि दूसरे फेज में उन्हें कई मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. ऐसे में वॉर्नर ने विश्व कप में खुद को साबित करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया. ऐसी भी खबरें थीं कि आईपीएल-2021 के आखिरी कुछ लीग खेलों में बेहतर प्रदर्शन से पहले वॉर्नर को यूएई के स्टेडियमों में टीम के साथ जाने की अनुमति नहीं थी.

आईपीएल के बाद यूएई में आयोजित हुए टी20 विश्व कप में डेविड वॉर्नर ने 7 पारियों में 48.16 के औसत से 289 रन बनाए और विश्व कप 2021 में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे. उन्होंने ‘सुपर 12’ फेज के मैच में श्रीलंका के खिलाफ 65 रनों की पारी खेली. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 89 और सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 49 रनों की पारी ने उनकी टीम को वैश्विक गौरव के शिखर पर पहुंचा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here