IPL 2022: RCB की हार के बाद आग बबूला हुए कप्तान, इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार

0
ipl live updates

RCB vs PBKS, IPL 2022: फाफ डु प्लेसिस ने अपनी ही टीम के एक खिलाड़ी को सरेआम हार के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की पुरानी आदत नहीं बदली और ये टीम रविवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 205 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद मैच हार गई.

पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL 2022 के पहले ही मैच में हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस आग बबूला हो गए और उन्होंने अपनी ही टीम के एक खिलाड़ी को सरेआम हार के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की पुरानी आदत नहीं बदली और ये टीम रविवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 205 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद मैच हार गई.

आग बबूला हुए कप्तान डु प्लेसिस

इस हार में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का एक खिलाड़ी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ. कप्तान फाफ डु प्लेसिस को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आया. अगर इस मैच के टर्निंग प्वाइंट की बात करें तो वो रहा, 17वें ओवर में RCB के खिलाड़ी अनुज रावत का कैच छोड़ना. अनुज रावत ने 17वें ओवर की चौथी गेंद पर ओडिन स्मिथ का डीप एक्स्ट्रा कवर पर आसान सा कैच टपका दिया था. ओडिन स्मिथ उस समय एक रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद कैच छूटते ही ओडिन स्मिथ ने 18वें ओवर में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 3 छक्के और एक चौके सहित 25 रन कूट दिए. इस ओवर में सिराज की कुटाई ने आरसीबी को मैच से बाहर कर दिया और पंजाब को जीत दिला दी. अनुज रावत अगर 17वें ओवर में ओडिन स्मिथ का ये कैच पकड़ लेते तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ये मैच नहीं हारती.

कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस खिलाड़ी को सरेआम ठहराया जिम्मेदार

रविवार को पांच विकेट की शिकस्त झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, ‘ओडिन स्मिथ के कैच को टपकाना उनकी टीम को भारी पड़ा. अगर स्मिथ का वह कैच पकड़ लेते तो हमारे पास आखिरी ओवर में बचाव के लिए 10-15 रन होते.’ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस की 57 गेंदों में 88 रनों की शानदार पारी भी बेकार चली गई. फाफ डु प्लेसिस ने कहा, ‘हमारी गेंदबाजी अच्छी थी. अगर स्मिथ का वह कैच पकड़ लेते तो हमारे पास आखिरी ओवर में बचाव के लिए 10-15 रन होते. हम अक्सर कहते हैं कि कैच आपको मैच जिताते हैं.’

हार के बाद निकाली भड़ास 

फाफ डु प्लेसिस ने कहा, ‘ओस के कारण बाद में गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण था और पंजाब ने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी कर हमारी मुश्किलें बढ़ा दी थी.’ जीत के साथ सत्र शुरू करने वाले पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी माना की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था. मयंक अग्रवाल ने कहा, ‘ओस के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था लेकिन कुछ गेंदें पिच पर रुक कर आ रही थी जिससे थोड़ी परेशानी हो रही थी.’ मयंक अग्रवाल ने कहा, ‘हमने 15-20 रन अधिक दे दिये लेकिन उसका पीछा करना अच्छा रहा. हमारी टीम में ऐसा माहौल है कि हर खिलाड़ी जीत दिलाने की काबिलियत रखता है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here