DC vs PBKS: आज दिल्ली और पंजाब के बीच होगी मुकाबला, जानें दोनों टीमों की ड्रीम इलेवन

0
DC vs PBKS: आज दिल्ली और पंजाब के बीच होगी मुकाबला, जानें दोनों टीमों की ड्रीम इलेवन

IPL 2022, DC vs PBKS: आईपीएल में आज दिल्ली और पंजाब के बीच महा मुकाबला , जानें दोनों टीमों की ड्रीम इलेवन

दिल्ली के खिलाफ मैच में टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल वापसी कर सकते हैं, अंगूठे में चोट की वजह से वो पिछला मैच नहीं खेल पाए थे। वहीं दिल्ली के मिशेल मार्श कोरोना संक्रमित होने के बाद इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।



IPL 2022, DC vs PBKS: IPL के 32वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच भिड़ंत होगी. पॉइंट्स टेबल में पंजाब की टीम सातवें और दिल्ली आठवें नंबर पर है. IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


DC vs PBKS Dream 11: इंडियन प्रीमियर लीग में आज दिल्ली (DC) और पंजाब (PBKS) के बीच भिड़ंत होगी. बीते सोमवार को दिल्ली के खिलाड़ी मिशेल मार्श कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, जिसकी वजह से इस मैच का वेन्यू बदला गया. पहले यह मैच पुणे में होना था, लेकिन अब यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल के इस सीजन में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा. दिल्ली की टीम इस सीजन की अंक तालिका में आठवें स्थान पर है, जबकि पंजाब किंग्स इस समय अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. दिल्ली की टीम ने अब तक 5 मैच खेले हैं, जिनमें से 2 मुकाबलों में जीत मिली है. दूसरी तरफ पंजाब ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिनमें 3 में जीत हासिल की है. दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए यह मैच जीतना होगा.


पॉइंट्स टेबल मे दोनों का क्या है स्थान?

अगर पॉइंट टेबल की बात करे तो पॉइंट्स टेबल में पंजाब की टीम सातवें और दिल्ली आठवें नंबर पर है।

दिल्ली में मार्श की जगह कौन

दिल्ली की टीम में कोरोना मामले आने के बाद मैच में टीम उतारना पहली प्राथमिकता होगी। हालांकि, दल में कोरोना विस्फोट नहीं हुआ है और सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं। दिल्ली की टीम में मार्श के अलावा कोई दूसरा बदलाव होने की संभावना बेहद कम है। मिशेल मार्श की जगह एनरिक नोर्तजे या टीम सीफर्ट को मौका दिया जा सकता है।


बल्ले के साथ पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने अच्छा खेल दिखाया है। वहीं मध्यक्रम पंत, पॉवेल और ललित यादव का प्रदर्शन ठीक ठाक रहा है। टीम की गेंदबाजी भी संतोषजनक प्रदर्शन कर रही है, लेकिन साथ में टीम अच्छा नहीं खेल रही है। इसी वजह से तीन मैच हार चुकी है। इस मैच में मार्श के अलावा कोई और बदलाव होने की जरूरत नहीं है।

पिच रिपोर्ट और एवरेज स्कोर 

ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच आमतौर पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए मददगार साबित होती है. इस पिच पर ओस एक बड़ा फैक्टर होता है. इस मैदान की छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड की वजह से यहां अक्सर हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं. इस विकेट पर पहली पारी का एवरेज स्कोर 186 रन है. दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों का यहां शानदार रिकॉर्ड है. बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 60 प्रतिशत मैचों में जीत दर्ज की है.


ऐसी हो सकती है दिल्ली की प्लेइंग इलेवन 

डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, खलील अहमद

ऐसी हो सकती है पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो, ओडियन स्मिथ, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, शाहरुख खान, वैभव अरोड़ा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह


यह भी पढे : IPL 2022 Points Table: आईपीएल 2022 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here