GT vs CSK: CSK के खिलाफ मिलर ने दिलाई गुजरात को रोमांचक जीत

0
CSK vs GT

GT vs CSK IPL 2022 : गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराया

IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को आईपीएल में एक और हार मिली है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में डिफेंडिंग चैंपियन की यह 5वीं हार है. रविवार को एक मैच में (GT vs CSK) गुजरात टाइटंस ने सीएसके को 3 विकेट से हराया. सीएसके ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 169 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया. ऋतुराज गायकवाड़ ने आखिरकार फॉर्म हासिल की और सीजन का अपना पहला अर्धशतक जड़ा. जवाब में हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति के बाद भी गुजरात की टीम ने लक्ष्य को 19.5 ओवर में हासिल कर लिया. डेविड मिलर ने शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. यह टीम की 6 मैचों में 5वीं जीत है.


लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल आउट हो गए. उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने आउट किया. वे खाता तक नहीं खोल सके. नंबर-3 पर उतरे विजय शंकर का खराब प्रदर्शन जारी है. वे 2 गेंद पर शून्य रन बनाकर ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा का शिकार बने. ऋद्धिमान साहा 11 और अभिनव मनोहर सिर्फ 12 रन बना सके. टीम का स्कोर 8 ओवर के बाद 4 विकेट पर 48 रन था.

यह भी पढे : IPL 2022: आईपीएल से बाहर होने के बाद भी दीपक चहर को मिलेंगे पूरे 14 करोड़, जानिए क्यों?


तेवतिया और मिलर ने टीम को संभाला

एक समय लग रहा था कि गुजरात की टीम जल्द सिमट जाएगी. लेकिन डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने टीम को संभाला. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 39 रन जोड़े. तेवतिया ने 14 गेंद पर सिर्फ 6 रन बना सके. उन्हें ड्वेन ब्रावो ने आउट किया. लेकिन डेविड मिलर एक ओर से टिक रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया. टीम के 100 रन 15वें ओवर में पूरे हुए. 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर 5 विकेट पर 108 था. अब टीम को 30 गेंद पर 62 रन बनाने थे.

राशिद ने खेली आक्रामक पारी


16वें ओवर में तीक्षणा ने 10 रन दिए. अब 24 गेंद पर 52 रन की जरूरत थी. 17वां ओवर ब्रावो ने डाला और सिर्फ 4 रन दिए. 18वां ओवर क्रिस जॉर्डन ने डाला. राशिद ने पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया. दूसरी गेंद पर भी छक्का लगाया. अब 16 गेंद पर 36 रन बनाने थे. तीसरी गेंद पर चौका जड़ा. चौथी गेंद पर फिर छक्का जड़ा. 5वीं गेंद पर एक रन लिया. छठी गेंद पर मिलर ने 2 रन लिया. ओवर में 25 रन बने.

यह भी पढे : CSK vs GT: CSK को मिली 4थीं हार के बाद फैंस ने CSK की उढ़ाई जमकर खिल्ली

2 ओवर में बनाने थे 23 रन

गुजरात को 2 ओवर में 23 रन बनाने थे. 19वां ओवर ब्रावो ने डाला. राशिद ने पहली गेंद पर चौका जड़ा. दूसरी गेंद पर 3 रन बनाया. तीसरी गेंद पर एक रन बना. चौथी गेंद पर राशिद ने 2 रन लिया. 5वीं गेंद पर वे आउट हो गए. उन्होंने 21 गेंद पर 40 रन बनाए. 2 चौके और 3 छक्के लगाए. छठी गेंद पर अल्जारी जोसेफ आउट हो गए. अंतिम ओवर में गुजरात को 13 रन बनाने थे और 3 विकेट हाथ में थे. पहली 2 गेंद पर मिलर जॉर्डन पर रन नहीं बना सके. तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा दिया. चौथी गेंद पर मिलर कैच आउट हो गए. लेकिन यह गेंद कमर के ऊपर थी और नोबॉल हो गई. अब 3 गेंद पर 6 रन बनाने थे. चौथी गेंद पर मिलर ने चौका लगाया और 5वीं गेंद पर 2 रन लेकर टीम को जीत दिलाई. वे 51 गेंद पर 94 रन बनाकर नाबाद रहे. 8 चौके और 6 छक्के लगाए.


दोनों टीमें इस मैच में इन खिलाड़ियों के साथ उतरी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी।

गुजरात टाइटंस (प्लेइंग इलेवन): ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।


यह भी पढे : IPL 2022 Points Table: आईपीएल 2022 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here