IPL 2022: हार्दिक पांड्या ने मैच से पहले लिया सबसे बड़ा फैसला,

0
IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई टीम गुजरात टाइटंस ने (Gujarat titans) ने लीग के अब तक के अपने पहले मैच के शुरू होने से पहले एक बड़ा फैसला किया है। गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में सोमवार को लीग की दूसरी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow supergiants) के खिलाफ मुकाबले से लीग में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस मुकाबले से पूर्व टीम ने अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को अपना उपकप्तान नियुक्त किया है। गुजरात ने राशिद को ड्रॉफ्ट के जरिए 15 करोड़ रुपये में खरीदा था।

राशिद गुजरात टाइटंस के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने आईपीएल नीलामी से पहले अपनी टीम के साथ जोड़ा था। फ्रेंचाइजी ने रविवार को ट्विटर पर बताया कि राशिद खान लीग के आगामी मैचों टीम के उपकप्तान होंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या को टीम ने कप्तानी सौंप रखी है। पांड्या भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें टीम ने नीलामी से पहले रिटेन किया था। गुजरात टाइंटस ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘राशिद भाई हमारे उपकप्तान बने हैं।’

आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) के दौरान गुजरात ने अभिनव मनोहर सदरांगनी (Abhinav Manohar Sadarangani) को भी खरीदा था। मनोहर पर गुजरात टाइटंस ने उनके बेस प्राइस से 13 गुना अधिक कीमत पर खरीदा था। अभिनव ने अपना बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपये रखा था, लेकिन आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था। गुजरात ने नीलामी में लॉकी फर्ग्युसन को 10 करोड़ में, राहुल तेवतिया को 9 करोड़ में, मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ में, आर साई किशोर को 3 करोड़ में, जेसन रॉय को 2 करोड़ में, अभिनव मनोहर सदरांगनी को 2.60 करोड़ में और नूर अहमद को 30 लाख रुपये में खरीदा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here