IPL 2022, KKR Playing 11: RCB के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतरेंगे श्रेयस अय्यर

0
RCB vs KKR

IPL 2022, RCB vs KKR Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 में शानदार आगाज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) बुधवार को रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ दूसरा मैच खेलने के लिए उतरेगी। दोनों टीमों की नवी मुंबई के डी वाय पाटिल स्टेडियम में टक्कर होगी। केकेआर ने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। चेन्नई ने 5 विकेट गंवाने के बाद महज 132 रन का टारगेट दिया था, जिसे केकेआर ने 4 विकेट के नुकसान पर गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया।

ऐसे में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता टीम अब बैंगलोर के सामने अपनी जीत की लय को कायम रखने की फिराक में होगी। बता दें कि आरसीबी को पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। कोलकाता और बैंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक 29 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान केकेआर ने 16 और आरसीबी ने 13 मैचों में बाजी मारी है।

KKR की ओपनिंग करेंगे ये प्लेयर्स  

कोलकाता की टीम ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर अनुभवी अजिंक्‍य रहाणे और युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को फिर से मौका देगी। दोनों ने चेन्नई के सामने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े थे। रहाणे ने 44 और वेंकटेश ने 16 रन की पारी खेली थी।

मिडिल ऑर्डर मे होंगे ये बल्लेबाज 

केकेआर का मिडिल ऑर्डर तगड़ा है, जिसकी थोड़ी सी झलक पहले मैच में दिखी।  नितीश राणा ने तीसरे नंबर पर उतरकर 17 गेंदों में 21 और चौथे नंबर पर आए कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 19 गेंदों में नाबाद 20 रन जुटाए। वहीं, सैम बिलिंग्स और विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जेक्सन दमदार शॉट खेल सकते हैं।

KKR के ऑलराउंडर्स

केकेआर को अपने स्टार ऑलाउंडर्स आंद्रे रसेल और सुनील रसेल से मौजूदा सीजन में काफी उम्मीदें हैं। दोनों के चेन्नई के खिलाफ सिर्फ गेंदबाजी का मौका मिला था। नरेन की तुलना में रसेल थोड़े महंगे साबित हुए थे। हालांकि, रसेल ने 4 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट झटका था जबकि नरेन ने 4 ओवर में 15 रन खर्च कर कोई शिकार नहीं किया।

KKR के गेंदबाज

केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव की कोई संभावना नहीं हैं। नरेन और रसेल के अलावा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, तेज गेंदबाज उमेश यादव, शिवम मावी और चमिका करुणारत्‍ने फिर मैदान पर उतर सकते हैं। उमेश ने पहले मैच में कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर दो अहम विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

KKR Predicted Playing 11

श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, सैम बिलिंग्‍स, शेल्डन जेक्सन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here