IPL 2022 KKR vs MI: मुंबई इंडियंस को है अपनी पहली जीत की तलाश,

0
IPL 2022 KKR vs MI

IPL 2022 KKR vs MI: आईपीएल 2022 का 14वां मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच भिड़ंत होगी। अबतक खेले गए तीन मुकाबलों में केकेआर की टीम को 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मुंबई इंडियन्स को दो में से 2 मैच में हार मिली है। अंक तालिका में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर नंबर 2 और रोहित शर्मा की मुंबई नंबर 8 पर काबिज है।



इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास की सबसे सफल टीम व पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अपने दोनों शुरुआती मुकाबले गंवा चुकी है। यदि मौजूदा सीजन में टीम को अपना खाता खोलना है तो कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच में उसके गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। मुंबई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट से जबकि दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 23 रन से हराया था।

कप्तान रोहित शर्मा केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए कई क्षेत्रों में सुधार करना चाहेंगे। केकेआर की टीम पंजाब किंग्स पर छह विकेट से जीत दर्ज करने के बाद बढ़े हुए मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगी। राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में तेज गेंदबाज बासिल थंपी और स्पिनर मुरूगन अश्विन मुंबई के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए थे। थंपी ने एक ओवर में 26 और अश्विन ने तीन ओवर में 32 रन लुटाए थे।


ऐसा है दोनों टीमो का एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड ( Head to Head KKR vs MI)

मुंबई इंडियन्स का कोलकाता के खिलाफ पिछले 14 सीजन में शानदार रिकॉर्ड रहा है। दोनों के बीच अबतक खेले गए कुल 29 मैच में से 7 में कोलकाता की टीम विजयी हुई है जबकि 22 बार बाजी मुंबई के हाथ लगी है। दोनों के बीच खेले गए पिछले 6 मुकाबलों में मुंबई ने 4 और कोलकाता ने 2 में जीत हासिल की है।

यह भी पढे : KKR vs MI: कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन लिस्ट यहा देखे

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने भी पिछले दो मैचों में रन लुटाए हैं और वह विकेट लेने में भी नाकाम रहे। इन तीनों को केकेआर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिये सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी। जसप्रीत बुमराह ने हालांकि दिखाया है कि उन्हें क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिल पा रहा है।


यह भी पढे :  यहाँ देखे IPL 2022 लाइव एकदम फ्री मे 

जानें किस टीम का पलड़ा भारी

आईपीएल में दोनों टीमें 29 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. इसमें मुंबई इंडियंस ने 22 बार जीत हासिल की, जबकि कोलकाता ने 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. पिछले रिकॉर्ड के आधार पर मुंबई का पलड़ा भारी है, लेकिन इस सीजन में मुंबई का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है. जबकि कोलकाता की टीम इस वक्त अच्छी लय में है और मुंबई के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा.

अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिए रोहित को भी अपने पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ फिर से बड़ी पारी खेलनी होगी। सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने हालांकि अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले मैच में 81 और दूसरे मैच में 54 रन बनाए। मुंबई को यदि बड़ा स्कोर बनाना है तो रोहित और किशन को उसे अच्छी शुरुआत दिलानी होगी। मुंबई को सूर्यकुमार यादव की काफी कमी खल रही है जो कि उंगली की चोट के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए।


वह इस मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी अनिश्चितता बनी हुई है। इसके अलावा अनमोलप्रीत सिंह, टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड को भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभानी होगी। देखना होगा कि मुंबई दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ी और बेबी डिविलियर्स कह जाने वाले डेवाल्ड ब्रेविस को मौका देती है या नहीं। जहां तक केकेआर का सवाल है तो उसके लिए सबसे सकारात्मक पहलू स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल की फॉर्म में वापसी है।

पंजाब किंग्स के खिलाफ रसेल ने छक्कों की बरसात करते हुए अकेले अपनी दम पर टीम को जीत दिला दी थी। शीर्ष क्रम में अंजिक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर पिछले मैच में नहीं चल पाए थे। ये दोनों टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे। कप्तान श्रेयस अय्यर अच्छी शुरुआत कर रहे हैं लेकिन उनसे बड़ी पारी की दरकार है। यही बात सैम बिलिंग्स और नितीश राणा पर भी लागू होती है।

केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें टिम साउदी और शिवम मावी से सहयोग की जरूरत है। इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन के आठ ओवर भी महत्वपूर्ण होंगे। मुंबई ने केकेआर के खिलाफ अभी तक 22 मैच जीते हैं जबकि केकेआर सात मैच ही जीत पाया है।


कोलकाता की संभावित प्लेइंग 11: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शिवम मावी, उमेश यादव, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, जयदेव उनादकट।

यह भी पढे- ये हैं Best फ्री मे IPL देखने वाले Apps 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here