IPL 2022 में तबाही मचा रहे मुकेश चौधरी बल्लेबाजों के लिए बने मुसीबत,

0
Mukesh Choudhary

Mukesh Choudhary: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के युवा खिलाड़ी मुकेश चौधरी ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. CSK ने उन्हें महज 20 लाख रुपए में खरीदा था.

Mukesh Choudhary In IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 55वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने एक बड़ी जीत दर्ज की. चेन्नई ने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 91 रनों से हराया. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पूरे मुकाबले में हावी दिखाई दी,  बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी दिल्ली कैपिटल्स (DC) पर करह बरपाया. चेन्नई की इस जीत में महज 20 लाख रुपए के एक गेंदबाज में बड़ा योगदान दिया. ये खिलाड़ी इस सीजन में दीपक चाहर जैसे गेंदबाज की कमी भी पूरी कर रहा है. 

महज 20 लाख के गेंदबाज का कहर

दिल्ली कैपिटल्स (DC) को इस मैच में चेन्नई ने 209 रनों का लक्ष्य दिया था, जिससे सीएसके (Chennai Super Kings) के गेंदबाजों ने दिल्ली के लिए नामुमकिन बना दिया. इस मैच में चेन्नई की गेंदबाजी के हीरो युवा गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) भी रहे. मुकेश चौधरी अपना पहला ही आईपीएल सीजन खेल रहे हैं. इस मैच में मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) ने 3 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने रोवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

पहले ही सीजन में बने स्टार

मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) मूल रूप से भीलवाड़ा के परदौड़ास के रहने वाले हैं. हालांकि घरेलू क्रिकेट वे महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं. उनका जन्म 6 जुलाई 1996 को भीलवाड़ा में हुआ था. उन्होंने अपने पहले ही सीजन में शानदार गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) ने इस सीजन में अब-तक 10 मैचों में 9.62 की इकोनॉमी से 13 विकेट हासिल किए हैं. मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) महंगे साबित हुए, लेकिन उन्होंने शुरुआती ओवर्स में विकेट हासिल कर टीम में दीपक चाहर की कमी को पूरा करने का काम किया है.

CSK मे बनाया था नेट बॉलर 

मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) इससे पहले चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए नेट बॉलर भी रह चुके हैं. उनकी गेंदबाजी से महेंद्र सिंह धोनी काफी ज्यादा प्रभावित हैं, जिसके बाद चेन्नई ने उन्हें इस सीजन में खरीदा था. मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) ने 2017 में महाराष्ट्र की तरफ से रणजी खेलकर क्रिकेट की शुरुआत की थी. इस साल फरवरी में हुई IPL नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकेश को 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर खरीदा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here