MI vs PBKS: मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के आज के मैच की एकदम 100% कॉन्फर्म प्लेइंग 11

0

IPL 2022, MI vs PBKS Playing XI: आईपीएल के 15वें सीजन का 23वां मुकाबला बुधवार को मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स (MI vs PBKS) के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा। आईपीएल में MI का अब तक का सफर काफी निराशाजनक रहा है। टीम ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं और सभी में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पंजाब किंग्स ने अब तक चार मुकाबले खेले हैं और उसे 2 में जीत का स्वाद चखने को मिला है। पंजाब के खिलाफ मुकाबले में MI जीत का खाता खोलना चाहेगी। IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


MI बल्लेबाजों का प्रदर्शन बुरी तरह नाकाम

MI vs PBKS Playing XI: वर्षों से मजबूत टीम के रूप में खुद को स्थापित करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा सत्र में अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने में बुरी तरह नाकाम रही है। टीम को अगर अपने अभियान को पटरी पर लाना है तो कई चीजों में सुधार करने की जरूरत है। टीम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं जबकि गेंदबाज भी अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिससे टीम की मुसीबत बढ़ गई है।

यह भी पढे : फ्री मे IPL 2022 Live देखने वाले Apps


पॉइंट टेबल में 10वें नंबर पर मुंबई इंडियंस 

Mumbai Indians on Point Table: मुंबई की वापसी की राह काफी मुश्किल नजर आ रही हैं क्योंकि वह 10 टीम की तालिका में 10वे स्थान पर चल रही है। कप्तान रोहित शर्मा टीम ही नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन में भी सुधार करना चाहेंगे। रोहित फ्रेंचाइजी के लिए उस तरह का प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं। उन्हें अगर टीम के अभियान को पटरी पर लाना है तो आगे बढ़कर अगुआई करनी होगी और अपने संयोजन को सही रखना होगा।

पॉइंट टेबल में 7वें नंबर पर पंजाब किंग्स 


Punjab Kings on Point Table: पंजाब किंग्स की टीम दो जीत और इतनी ही हार के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर चल रही है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार के बाद टीम की नजरें जीत की राह पर लौटने पर टिकी होंगी। मुंबई के लिए शीर्ष क्रम में रोहित काफी महत्वपूर्ण हैं लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को भी बल्लेबाजी में अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी, जिससे कि टीम के लिए देर ना हो जाए।

यह भी पढे : फ्री मे IPL 2022 देखे एकदम Live

कायरॉन पोलार्ड का प्रदर्शन निराशाजनक

Mumbai Indians Playing XI: विविध शॉट खेलने की क्षमता रखने वाले डेवाल्ड ब्रेविस भी अब तक उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं। टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि बल्लेबाजी इकाई एकजुट होकर योगदान देने में सफल रहेगी। अगर टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करना है या लक्ष्य को हासिल करना है तो शीर्ष तीन में से एक बल्लेबाज को बड़ी पारी खेलनी होगी। मुंबई के लिए सबसे कमजोर पहलू अनुभवी आलराउंडर कीरोन पोलार्ड का प्रदर्शन रहा है।


लय में नहीं हैं MI के गेंदबाज

MI vs PBKS Playing XI: अकेले दम पर मैच का रुख पलटने की क्षमता रखने वाले पोलार्ड अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आसपास भी नहीं पहुंच पा रहे। वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज को आगामी मुकाबलों में लय हासिल करने की उम्मीद होगी। मुंबई को हालांकि पंजाब के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना होगा जिसकी अगुआई कागिसो रबाडा कर रहे हैं। टीम में राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज भी हैं। बुमराह सहित मुंबई के गेंदबाजों में मौजूदा सत्र में वह पैनापन नजर नहीं आया है जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

इन गेंदबाजों को उठानी होगी जिम्मेदारी

MI vs PBKS: लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन, बासिल थंपी और जयदेव उनादकट की मौजूदगी वाले आक्रमण को बुमराह का साथ देना होगा जो तेज गेंदबाजी में अपना जादू दोहराने की कोशिश करेंगे। मुंबई को अगर जीत दर्ज करनी है तो इन तीनों के 12 ओवर महत्वपूर्ण होंगे। मुंबई को ऐसी टीम से भिड़ना है जिसके पास शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन और एम शाहरुख खान जैसे बड़े शॉट खेलने में सक्षम खिलाड़ी हैं।


यह हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर: जॉनी बेयरस्टो/ईशान किशन (अगर बेयरस्टो नहीं खेले)

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर: लियाम लिविंगस्टोन, डेवाल्ड ब्रेविस
गेंदबाज: कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, टाइमल मिल्स
कप्तान: लियाम लिविंगस्टोन
उपकप्तान: सूर्यकुमार यादव

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट/टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी।

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो/भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा।

दोनों टीम इस प्रकार हैं-

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडेय, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन।


पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, कागिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, एम शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, इशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताइडे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल।

यह भी पढे : MI vs PBKS: आज के मैच मे रोहित शर्मा बना सकते है ये रिकार्ड, ऐसा करने वाले होंगे सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here