PBKS vs RCB: बैंगलोर का मुकाबला पंजाब से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

0
PBKS vs RCB Playing 11

PBKS vs RCB Playing 11 Dream 11: बैंगलोर का मुकाबला पंजाब से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Punjab Kings vs Royal Challengers Bangalore Playing 11: बैंगलोर की टीम यदि पंजाब को हरा देती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के करीब पहुंच जाएगी। वहीं पंजाब को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए हर मैच जीतना जरूरी है। IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच होगा। बैंगलोर इस समय अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। वहीं पंजाब इस समय अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। बैंगलोर ने आईपीएल के इस सीजन में अबतक 12 मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 7 मैच जीते हैं, जबकि पंजाब ने इस सीजन में 11 मैच खेले और 5 मैच जीते हैं।

बैंगलोर की टीम यदि पंजाब को हरा देती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के करीब पहुंच जाएगी। टीम ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। विराट कोहली को छोड़कर आरसीबी के सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर भी कप्तान फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक की तरह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कोहली के लिए अभी तक आईपीएल सत्र अच्छा नहीं रहा है। पंजाब के खिलाफ वह विराट फॉर्म हासिल करने की कोशिश करेंगे।

आरसीबी के गेंदबाज भी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें शानदार फॉर्म में चल रहे जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल शामिल हैं। मोहम्मद सिराज अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं लेकिन टीम उन पर महत्वपूर्ण मौकों पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकती है। मैक्सवेल अपनी ऑफ स्पिन से पावरप्ले और बीच के ओवरों में उपयोगी साबित हुए हैं, जबकि वानिंदु हसरंगा ने अब तक 21 विकेट लिए हैं। एक मैच में उन्होंने 5 विकेट भी लिए।

पंजाब की बात करें तो उसे शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। टीम में निरंतरता का अभाव है और यही कारण है कि वह लगातार जीत दर्ज नहीं कर पाई है। शीर्ष क्रम में शिखर धवन और भानुका राजपक्षे अच्छा योगदान दे रहे हैं जबकि लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा पारी का अच्छा अंत कर रहे हैं। पंजाब के लिये जॉनी बेयरस्टो की फॉर्म में वापसी अच्छी खबर है। कप्तान मयंक अग्रवाल ने मध्यक्रम में खेल रहे हैं। गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा ने अब तक 18 विकेट लिए हैं, लेकिन वह महंगे साबित हुए हैं। संदीप शर्मा पावरप्ले में विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। अर्शदीप सिंह ने प्रभावशाली गेंदबाजी की है, विशेषकर डेथ ओवरों में जहां उन्होंने अपनी सटीक यार्कर से बल्लेबाजों को परेशान किया है।

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग 11

जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग 11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ड्रीम 11 के लिए सुझाई गई टीम 1

शिखर धवन, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, ऋषि धवन, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

कप्तान: फाफ डु प्लेसिस, उपकप्तान: शिखर धवन, विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक

पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ड्रीम 11 के लिए सुझाई गई टीम 2

जॉनी बेयरस्टो, मयंक अग्रवाल, भानुका राजपक्षे, महिपाल लोमोरोर, जितेश शर्मा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, जोश हेज़लवुड, राहुल चाहर, मोहम्मद सिराज।

कप्तान: जॉनी बेयरस्टो, उप-कप्तान: जोश हेजलवुड, विकेटकीपर: जितेश शर्मा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here