IPL 2022: पर्पल कैप के लिए कुलदीप और रबाडा के बीच काटें की टक्कर,

0
IPL 2022 purple cap

IPL 2022 का रोमांच दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है और इसी के साथ गेंदबाजों के बीच विकेट लेने का कॉम्पिटिशन भी काफी तेज हो चुका है। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ-साथ इसके खिलाड़ी भी जमकर मेहनत कर रहे हैं, तभी तो ऑरेंज कैप के साथ-साथ पर्पल कैप की रेस में भी राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज आगे चल रहे हैं। IPL 2022 में शनिवार को खेले गये डबल हेडर मुकाबले  के बाद इस लिस्ट में क्या बदलाव हुए हैं, चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

चहल के सिर पर है पर्पल कैप

IPL 2022 में अबतक राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं शनिवार को डबल हेडर मुकाबले के पहले मैच में पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स में राजस्थान की तरफ से चहल ने 3 विकेट चटकाये और इस सीजन में 20 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन चुके हैं।

वहीं पंजाब किंग्स की तरफ से कगिसो रबाडा एक विकेट लेकर पर्पल कैप की लिस्ट में कुलदीप यादव की बराबरी कर चुके हैं। दोनों ही गेंदबाज इस सीजन में अबतक 18-18 विकेट चटका चुके हैं। वहीं दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज आवेश खान 3 विकेट चटका कर इस सीजन में अबतक 14 विकेट के साथ पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप-10 में आ चुके हैं।
नहीं हुआ लिस्ट में कोई बदलाव

आईपीएल 2022 के शनिवार को खेले गये डबल हेडर मुकाबले के बाद पर्पल कैप की लिस्ट में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला। डबल हेडर मुकाबले के बाद भी पर्पल कैप की लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 11 मुकाबले खेलकर 22 विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप पर कब्जा जमा रखा है। जिसमें यह गेंदबाज 1 बार चार विकेट और 1 बार पांच विकेट भी ले चुका है।

आने वाले मुकाबलों में कई नये गेंदबाज भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। तो आने वाले मुकाबलों में यह देखना काफी मजेदार होने वाला है कि इस लिस्ट में कौन-सा खिलाड़ी सबसे आगे निकल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here