IPL 2022: RCB का ये धाकड़ खिलाड़ी 1 हफ्ते के लिए टीम से बाहर, टीम को लगा बड़ा झटका

0
IPL 2022: RCB का ये धाकड़ खिलाड़ी 1 हफ्ते के लिए टीम से बाहर, टीम को लगा बड़ा झटका

IPL 2022 RCB Team Updates: आईपीएल 2022 में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीमें एक दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं. सीजन का यह 13वां मुकाबला है और यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. बैंगलोर ने टूर्नामेंट में अब तक 2 मैच खेले हैं. जिसमें से टीम एक मैच जीत चुकी है और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा. जबकि राजस्थान ने अब तक टूर्नामेंट में 2 मैच खेले हैं और दोनों में धमाकेदार जीत हासिल की है.

पाकिस्तान दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे जोश हेजलवुड अगले कुछ दिनों में टीम से जुड़ेंगे और चयन के लिए उपलब्ध होने से पहले उन्हें तीन दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा. ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ी छह अप्रैल से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. हेजलवुड के 12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अभी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम से नहीं जुड़े हैं और उनके कम से कम एक सप्ताह तक उपलब्ध रहने की संभावना नहीं है. पाकिस्तान दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे जोश हेजलवुड अगले कुछ दिनों में टीम से जुड़ेंगे और चयन के लिए उपलब्ध होने से पहले उन्हें तीन दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा.

1 हफ्ते तक टीम में नहीं खेल पाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी 

IPL के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘हेजलवुड अगले कुछ दिनों में टीम से जुड़ेंगे. वह अन्य खिलाड़ियों की तरह पाकिस्तान सीरीज के बाद अपनी फ्रेंचाइजी से सीधे नहीं जुड़े. उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से कुछ दिन का आराम लिया था.’ ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ी छह अप्रैल से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. हेजलवुड के 12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है.

RCB के लिए क्यों जरूरी है ये गेंदबाज? 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में जोश हेजलवुड बेहद खतरनाक गेंदबाज हैं. जोश हेजलवुड पॉवरप्ले से लेकर डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने में माहिर हैं. बीते सत्र में हेजलवुड सीएसके का हिस्सा थे. टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उनका जहां कहीं इस्तेमाल किया वह खरे उतरे. हेजलवुड न सिर्फ रनों पर अंकुश लगाते हैं बल्कि विकेट लेने का हुनर भी जानते हैं. जोश हेजलवुड किफायती गेंदबाजों में शुमार हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने 9 मैचों में 11 विकेट झटके. इस दरम्यान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन पर 3 विकेट रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here