SRH vs RCB और CSK vs DC: सुपर संडे मे देखे दो जबरदस्त मुकाबले, जाने कौन टीम होगी किस टीम पर भारी

0

आईपीएल 2022 में आज डबल हेडर खेले जाएंगे. यानी दो मुकाबले. दिन का पहला मैच दोपहर 3.30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. शाम 7.30 बजे से नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगे.

आरसीबी 6 मुकाबले जीतकर आईपीएल 2022 के पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर बनी हुई है. वहीं, हैदराबाद ने शुरुआती मुकाबले गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी की और 5 मैच जीतकर अंक तालिका में छठे स्थान पर काबिज है. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिहाज से यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है.

दूसरी तरफ, चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से करीब-करीब बाहर हो चुकी है. चेन्नई ने 10 में से 3 मैच जीते हैं और उसके 6 अंक हैं. ऐसे में टीम अगर बाकी बचे चारों मैच भी जीत लेती तो भी प्लेऑफ में पहुंचना मुमकिन नहीं दिख रहा. हालांकि, वो दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ सकती है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को उसके खिलाफ चौकन्ना रहना होगा. दिल्ली ने 10 मैच में 5 जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में टीम 5वें स्थान पर है.

ऐसे में अगर चेन्नई के खिलाफ दिल्ली को हार मिलती है, तो फिर उसे प्लेऑफ के लिए बाकी बचे तीनों मुकाबलों में हार हाल में जीत दर्ज करनी होगी. यह मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहली टक्कर होगी. इन दोनों मुकाबलों के दौरान पिच और मौसम का कैसा मिजाज रहता है यह जान लेते हैं.

SRH vs RCB मैच में पिच से किसे मिलेगी मदद?

हैदराबाद और बैंगलोर की टक्कर दोपहर 3.30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी. वानखेड़े स्टेडियम की लाल मिट्टी वाली पिच पर अच्छा उछाल मिलता है. ऐसे में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को इसका फायदा मिलता है. शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों को स्विंग मिलती है. वहीं, स्पिन गेंदबाज भी इस सीजन में यहां प्रभावी साबित हुए हैं. अब तक वानखेड़े स्टेडियम में 14 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 8 में रन चेज करने वाली और बाकी 6 मौकों पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है.

यानी यहां लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल नहीं है. इस सीजन में दो बार मैदान पर 200 प्लस स्कोर हुआ है. पिछला मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ था, जिसे रॉयल्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 गेंद रहते ही जीत लिया था.

सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच मुकाबला दोपहर में खेला जाएगा. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, दिन में मुंबई का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रह सकता है. वहीं, 24 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा भी चलेगी. दिन का मैच होने के कारण ओस का असर नहीं होगा. इस मैच के दौरान 10 फीसदी बारिश की आशंका है.

CSK vs DC मैच में पिच से किसे मिलेगी मदद?

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगे. यह मुकाबला नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां के विकेट पर भी अब तक अच्छा उछाल देखने को मिला है. ऐसे में यह गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए फायदे का सौदा है. दोनों कंडीशंस का फायदा उठा सकते हैं. इस सीजन में इस मैदान पर अब तक लीग स्टेज के 15 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 9 में रन चेज और 6 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है.

इस मैदान पर गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच हुआ पिछला मुकाबला लो स्कोरिंग रहा था. इसमें गुजरात के 144 रन के लक्ष्य को पंजाब ने 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था. चेन्नई के लिए अच्छी बात यह है कि उसने डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेला अपना पिछला मुकाबला जीता था. तब धोनी की सेना ने मुंबई इंडियंस को शिकस्त दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here