IPL 2022: सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

0
Kane Williamson

IPL 2022: आईपीएल के 5वें मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रनों से हरा दिया। 211 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी एसआरएच की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर केवल 149 रन ही बना सकी।’

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। टीम पर यह जुर्माना राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के कारण लगाया गया है। आरआर और एसआरएच (RR vs SRH) के बीच मंगलवार रात को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था।

इस नियम के तहत लगा जुर्माना 

आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित सीजन का यह टीम का पहला अपराध था। यही वजह है कि सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इससे पूर्व मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मैच में रोहित शर्मा पर भी 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

हैदराबाद को मिली 61 रनों से हार 

आईपीएल के 5वें मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रनों से हरा दिया। 211 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी एसआरएच की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर केवल 149 रन ही बना सकी। इससे पूर्व आरआर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर (210) बनाया था।

हैदराबाद की ऊपरी क्रम बुरी तरह से रहा फ्लॉप

हैदराबाद टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में 3 के स्कोर पर टीम को कप्तान केन विलियमसन (2 रन) के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच करवाकर आउट किया। इसके बाद 7 के स्कोर पर टीम राहुल त्रिपाठी (0) के रूप में दूसरा झटका लगा। उन्होंने भी कृष्णा ने ही आउट किया। इसके बाद 9 के स्कोर पर टीम को निकोलस पूरन (0) के रूप में तीसरा झटका लगा। पूरन को तेज गेंदबाज ट्रेंड बोल्ट ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद अभिषेक शर्मा (9 रन), अब्दुल समद (4 रन) और रोमारियो शेफर्ड (24 रन) कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

राजस्थान की धमाकेदार बल्लेबाजी 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 210 रन बनाए। रनों का पहाड़ खड़ा करने में टीम के हर बल्लेबाज ने अहम योगदान दिया। टीम की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने सर्वाधिक 55 रन बनाए। 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए संजू ने पारी में 3 चौके और 5 छ्क्के जमाए। संजू के आईपीएल करियर का यह 16वां अर्धशतक रहा। वे आईपीएल में 3 शतक भी जमा चुके हैं।  इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 29 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here