IPL 2022 Updates: हार्दिक पंड्या पहले मैच में नहीं करेंगे गेंदबाजी! जाने क्या है वजह ?

0
IPL 2022 Updates: हार्दिक पंड्या पहले मैच में नहीं करेंगे गेंदबाजी! जाने क्या है वजह ?

IPL 2022 Updates: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की बात करें तो 2 नई टीमें पहली बार टूर्नामेंट में उतर रही हैं. इसमें गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) शामिल हैं. दोनों का मुकाबला आज कुछ देर बाद होने वाला है. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) गुजरात की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं लखनऊ की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के पास है. पंड्या लंबे समय से फिटनेस समस्या से जूझ रहे हैं. उन्होंने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड के बाद से कोई भी मुकाबला नहीं खेला है. इस बीच गुजरात के मुख्य कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने उनकी गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

क्रिकइंफो से बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा कि मैं बहुत पहले से कर रहा हूं कि मैं हार्दिक पंड्या को बतौर बल्लेबाज खिलाना पसंद करूंगा. उन्होंने पंड्या की गेंदबाजी पर कहा, ‘जब मैंने उसे बड़ौदा में हुए कैंप में देखा था, तब वह 80 फीसदी तक गेंदबाजी कर रहा था. यह कुछ हफ्ते पहले की बात है. वह सहज महसूस कर रहा था. इसके बाद वे एनएसी गए और तब से वे लगातार अभ्यास कर रहे हैं.’

पंड्या ने कहा था- सरप्राइज दूंगा

पिछले दिनों अपनी गेंदबाजी को लेकर हार्दिक पंड्या ने कहा था कि वे सबको सरप्राइज कर देंगे. इस पर कोच ने कहा कि मेरे लिए आश्चर्य की बात तभी होगी, जब आप 145 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हो. उन्होंने कहा कि वह 134-135 किमी प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी कर सकता है. उसके पास अनुभव है. यदि वे गेंदबाजी कर सकते हैं कि तो किसी भी टीम के लिए अहम हो जाते हैं. मालूम हो कि पिछले दिनों टीम इंडिया (Team India) में बतौर ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को शामिल किया गया था. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान भी खींचा है.

टी20 मे रिकॉर्ड है दमदार

आशीष नेहरा ने कहा कि मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि मैं किसी भी टी20 टीम में हार्दिक पंड्या को बतौर बल्लेबाज मौका दूंगा. जहां तक हमारी टीम का सवाल है कि मैं उन्हें कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर अधिक देख रहा हूं. पंड्या का टी20 का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है. वे 147 पारियों में 27 की औसत से 2797 रन बना चुके हैं. 8 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 142 का है. इस 28 साल के खिलाड़ी ने 135 पारियों में 110 विकेट भी लिए हैं.

पिछले दिनों टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी कहा था कि पंड्या पर सबसे अधिक नजर रहेगी. अगर वे बतौर गेंदबाज फिट हुए तो वे इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के सबसे अहम खिलाड़ी रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here