Kaviya Maran Biography in Hindi | काव्या मारन का जीवन परिचय

0
Kaviya Maran Biography in Hindi | काव्या मारन का जीवन परिचय

Kaviya Maran Biography in Hindi, Wiki, Age, SRH CEO, Father, Education, Career, Husband, Boyfriend, Net Worth

आप अगर आईपीएल देखते है और आईपीएल के फैन है तो आप कई बार काव्या मारन को आईपीएल मैच के दौरान आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद को सपोर्ट करते हुए जरूर देखा होगा। पिछले कई वर्षों से यह आईपीएल सीजन में वायरल होती देखी गई हैं। और इस बार भी आईपीएल 2022 मे जब 29 मार्च को RR vs SRH का मैच था तो काव्या मारन स्टेडियम पहुंची हुई थी और जब जोस बटलर का विकेट गिरा तो काव्या खुशी मे मारे उछलने लगी । आईपीएल मैच की तरह यह लड़की भी लोगों के बीच छाई हुई रहती है। ऐसे मे लोग यह जानना चाहते है की आखिर ये लड़की कौन है ? अगर आप भी उनमें से एक हैं जो काव्या मारन के जीवन के बारे में जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को ध्यान से पढे इसमे हमने काव्या मारन का जीवन परिचय के बारे मे जानकारी देने वाले है ।

Kaviya Maran Biography in Hindi | काव्या मारन का जीवन परिचय

पूरा नाम   काव्या मारन
उपनाम  काव्या
जन्म तिथि  6 अगस्त 1992
जन्म स्थान चेन्नई, तमिल नाडु , इंडिया 
उम्र 30 वर्ष
राष्ट्रीयता भारतीय 
काम सन ग्रुप ओनर 
प्रसिद्ध सन ग्रुप के संस्थापक ‘कलानिधि मारन’ की बेटी होने के नाते
गृहनगर चेन्नई, तमिल नाडु , इंडिया 
IPL टीम  SRH
हाइट  फीट : 05.04 फीट 
मीटर  : 1.63 मी
सेन्टिमीटर: 163 कमी
बॉयफ्रेंड   ज्ञात नहीं 
वजन 52 kg
धर्म हिन्दू
नेट वर्थ  $ 2.3 Billion
शिक्षा  ज्ञात नहीं 
पिता का नाम  कलानिधि मारन 
माता का नाम  कावेरी मारन  

काव्या मारन कौन है?

काव्या मारन आईपीएल की टीम SRH की सीईओ हैं। उन्होंने चेन्नई से एमबीए किया है और अब वह अपने पिता कलानिधि मारन (Kalanithi Maran) को उनके बिजनेस में मदद कर रही हैं।  बता दें कि कलानिधि मारन देश के सबसे बड़े टेलिविजन ब्रॉडकास्ट नेटवर्क सन टीवी नेटवर्क (Sun TV Network) के प्रमोटर और सीईओ हैं। 2019-20 में वह सबसे ज्यादा कमाई वाले एग्जीक्यूटिव बने थे। उन्हें 87.5 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज मिला था।

काव्या मारन का जन्म और शिक्षा (Kaviya Maran Birth and Education)

काव्या मरण का जन्म 6 अगस्त 1993 को चेन्नई तमिलनाडु भारत में हुआ था। इनकी उम्र 2021 के अनुसार 29 वर्ष है। काव्य की राशि चिन्ह सिंह है। काव्या की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो ये मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन MBA की डिग्री हासिल की है।

काव्या मारन का परिवार (Kaviya Maran Family)

काव्या मारन का जन्म तमिलनाडु के एक उद्यमी परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम कलनीथि मारन है जो एक बिजनेसमैन है। इनके पिता सूर्य समूह के फाउंडर और इंडियन प्रीमियर लीग टीम सनराइज हैदराबाद के मालिक है। इनकी माता का नाम काव्या मारन है जो एक उधमी है।

काव्या मारन का वैवाहिक जीवन (Kaviya Maran Boyfriend)

काव्या मारन भारत के जाने-माने बिजनेसमैन की बेटी है। उन्होँने अब तक अपनी निजी जीवन के बारे में कभी खुलकर सामने नहीं आई है। बता दे काव्या अविवाहित जीवन व्यतीत कर रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here