KKR vs MI: पैट कमिंस के तूफान में उड़ा मुंबई, 14 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक, पाँच विकेट से हासिल की जीत

0

IPL 2022, KKR vs MI: आईपीएल 2022 का 14वां मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया । आज के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच भिड़ंत हुई । अबतक खेले गए तीन मुकाबलों में केकेआर की टीम को 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मुंबई इंडियन्स को दो में से 2 मैच में हार मिली है। अंक तालिका में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर नंबर 2 और रोहित शर्मा की मुंबई नंबर 8 पर काबिज है।


कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2022 में तीसरी जीत दर्ज की. वेंकटेश अय्यर ने अर्धशतक लगाया तो अंतिम ओवरों में पैट कमिंस ने आक्रामक पारी खेली. टीम ने टूर्नामेंट के (IPL 2022) 14वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया. यह टीम की 4 मैचों में तीसरी जीत है. टीम टेबल में नंबर-1 पर पहुंच गई है. वहीं मुंबई की लगातार तीसरी हार है. मुंबई ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 161 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया. जवाब में केकेआर ने लक्ष्य को 16 ओवर में हासिल कर लिया. कमिंस ने 15 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए और टीम को रोमांचक जीत दिलाई.


लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. अजिंक्य रहाणे 11 गेंद पर 7 रन बनाकर तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स का शिकार बने. इसके बाद उतरे कप्तान श्रेयस अय्यर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 6 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए. 2 चौके जड़े. उनका विकेट डेनियल सैम्स को मिला. 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर 2 विकेट पर 35 रन था.

यह भी पढे : MI vs KKR: बेबी एबी की बल्लेबाज़ी देखकर हर कोई हुआ उनका दीवाना

बिलिंग्स 2 छक्के मारकर लौटे

नंबर-4 पर उतरे सैम बिलिंग्स ने कुछ अच्छे शॉट खेले. उन्होंने 12 गेंद पर 17 रन बनाए और 2 छक्के जड़े. तीसरे विकेट के लिए उन्होंने वेंकटेश अय्यर के साथ 32 रन जोड़े. बिलिंग्स का विकेट लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन को मिला. पारी में अय्यर खुलकर नहीं खेल पा रहे थे. इस बीच नीतीश राणा 7 गेंद पर 8 रन बनाकर अश्विन को दूसरा शिकार बने.


13वें ओवर में 100 रन हुए पूरे

केकेआर के 100 रन 13वें ओवर में पूरे हुए और 4 विकेट गिरा था. टीम को अंतिम 7 ओवर में 61 रन बनाने थे. 14वें ओवर में मिल्स ने आंद्रे रसेल को आउट कर मुंबई को बड़ी सफलता दिलाई. रसेल ने 5 गेंद पर 11 रन बनाए. एक चौका और एक छक्का लगाया. टीम को अंतिम 5 ओवर में 35 रन बनाने थे और 5 विकेट शेष थे. अय्यर और पैट कमिंस क्रीज पर थे.

यह भी पढे : IPL में बेहद कंजूस साबित हो रहा ये भारतीय गेंदबाज, नाम जानकर हो जाएंगे दंग

कमिंस ने खेली आक्रामक पारी

पैट कमिंस ने आक्रामक पारी खेलकर केकेआर को जीत दिलाई. उन्होंने 15 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए. 4 चौका और 6 छक्का लगाया. यानी 52 रन तो उन्होंने सिर्फ बाउंड्री से बनाए. स्ट्राइक रेट 373 का रहा. अय्यर 41 गेंद पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे. 6 चौका और एक छक्का लगाया.


टॉप-3 नहीं कर सके कमाल

इससे पहले केकेआर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुंबई के टॉप-3 बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. कप्तान रोहित शर्मा 12 गेंद पर 3 रन बनाकर तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए. उमेश ने मौजूदा सीजन में पावरप्ले में छठा विकेट झटका. इसके बाद उतरे डेवाल्ड ब्रेविस ने 19 गेंद पर 29 रन बनाए. 2 चौका और 2 छक्का लगाया. ईशान किशन 21 गेंद पर 14 रन ही बना सके.

यह भी पढे- ये हैं Best फ्री मे IPL देखने वाले Apps 

अंतिम 5 ओवर में बनाए 76 रन

11 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 3 विकेट पर 55 रन था. इस समय सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने टीम को संभाला. 15 ओवर के बाद स्कोर 3 विकेट पर 85 रन था. इसके बाद सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने हाथ खोले. सूर्यकुमार ने 36 गेंद पर 52 रन बनाए. 5 चौका और 2 छक्का लगाया. वहीं तिलक वर्मा 27 गेंद पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे. 3 चौका और 2 छक्का लगाया. अंतिम ओवर में कायरन पोलार्ड ने 3 छक्के जड़े. वे 5 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे. टीम ने अंतिम 5 ओवर में 76 रन बनाए.


केकेआर की ओर से उमेश यादव ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया. सीजन का पहला मैच खेल रहे पैट कमिंस काफी महंगे रहे. उन्होंने 4 ओवर में 49 रन लुटाए और 2 विकेट लिया.

यह भी पढे : MI के इस खिलाड़ी ने मारा इस सीजन का सबसे शानदार छक्का, शॉट देख हैरान हुए दर्शक

ये थी दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग-11: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, रसीख सलाम, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11: ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, डैनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रिवेस, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टायमल मिल्स, बसिल थाम्पी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here