LSG vs GT: प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी गुजरात, 62 रनों से लखनऊ को दिया मात

0
LSG VS GT

LSG vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का 57वां मैच लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए। लखनऊ को 145 रनों का टारगेट दिया। IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


IPL 2022, MI vs GT: नई टीम गुजरात टाइटंस ने मंगलवार को आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के प्लेऑफ का टिकट कटा लिया. उसने पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए सीजन के 57वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन के अंतर से मात दी. शुभमन गिल की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बावजूद 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए. इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ऑलआउट हो गई. गुजरात ने 12 मैचों में 9वीं जीत दर्ज की जिससे उसके 18 अंक हो गए हैं. दूसरे नंबर पर मौजूद लखनऊ के इतने ही मैचों से 16 अंक हैं.


145 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. ओपनर क्विंटन डि कॉक (11), दीपक हुडा (27) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. टीम को पहला झटका यश दयाल ने दिया और अपने पहले (पारी के चौथे) ओवर की तीसरी गेंद पर डि कॉक को साई किशोर के हाथों कैच करा दिया. कप्तान राहुल को पेसर मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे साहा के हाथों कैच कराया. इसके बाद डेब्यूटेंट करण शर्मा (4) यश दयाल की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे जिससे टीम का स्कोर 3 विकेट पर 33 रन हो गया.

स्टोइनिस और होल्डर एक ही ओवर में आउट 

मार्कस स्टोइनिस 12वें ओवर में दो रन लेने के चक्कर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर होल्डर को राशिद ने अपनी फिरकी में फंसाया और एलबीडब्ल्यू आउट किया।

दोनों टीम की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपरजायंट्स प्लेइंग 11- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, करण शर्मा, दुशमंथा चमीरा, अवेश खान, मोहसिन खान।

गुजरात टाइटंस प्लेइंग 11- रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, मोहम्मद शमी।


यह भी पढे : IPL 2022 Updates: आईपीएल 2022 से जुड़े हर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here