SRH vs LSG: लखनऊ की लगातार दूसरी जीत, हैदराबाद को 12 रन से हराया, आवेश खान ने पलटा मैच का रुख

0
SRH vs LSG: लखनऊ की लगातार दूसरी जीत, हैदराबाद को 12 रन से हराया, आवेश खान ने पलटा मैच का रुख

IPL 2022, Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants Live Updates: केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद और केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच आज आईपीएल 2022 का 12वां मुकाबला मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया, इस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बैटिंग कतरे हुए हैदराबाद की टीम के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था


इसके जवाब में हैदराबाद की टीम से अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ओपनिंग करने उतरे, लेकिन कप्तान केन विलियमसन 16 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे ओवर अभिषेक शर्मा भी 13 रन बनाकर चलते बने। राहुल त्रिपाठी और एडन मार्क्रम ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन मार्क्रम 12 रन बनाकर आउट हो गए।


केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे । इस दौरान केएल राहुल ने 50 गेंदों पर 68 और दीपक हुड्डा ने 33 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। डीकॉक और लुईस 1-1 रन बनाकर आउट हुए वहीं मनीष पांडे 11 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। एक समय पर लखनऊ ने 27 के स्कोर पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। तब दीपक हुड्डा और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला।

यह भी पढे : IPL 2022: LSG टीम का 5 करोड़ का ये खिलाड़ी अब होगा बाहर, 3 मैच में बुरी तरह फेल


हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम नौ विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से हराया

लखनऊ सुपरजाएंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में  नौ विकेट गंवाकर 157 रन ही बना सकी। लखनऊ के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 18वें ओवर में मैच पलट दिया।

यह भी पढे : SRH vs LSG: SRH की लगातार दूसरी हार के बाद काव्या मारन का हुआ ऐसा बुरा हाल, उनकी ये तस्वीरे हो रही खूब वायरल


तब हैदराबाद को 18 गेंदों पर 33 रन की जरूरत थी। उस वक्त निकोलस पूरन और वॉशिंगटन सुंदर क्रीज पर थे। इस ओवर में आवेश ने लगातार दो गेंदों पर निकोलस पूरन (34) और अब्दुल समद (0) को पवेलियन भेजा। इस ओवर में आवेश ने सात रन भी दिए। इसके बाद हैदराबाद की टीम उबर नहीं सकी और हार गई। लखनऊ की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है।

आवेश ने पलटा मैच का समीकरण

18वें ओवर में आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिए। इस ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश ने निकोलस पूरन को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया। वे 24 गेंदों पर 34 रन बना सके। वहीं, अगली ही गेंद पर चार करोड़ रुपये में रिटेन किए गए अब्दुल समद को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया। समद का आईपीएल में खराब फॉर्म जारी है। आवेश हैट्रिक से चूक गए। 18 ओवर के बाद हैदराबाद ने छह विकेट गंवाकर 144 रन बना लिए हैं। अब हैदराबाद को 12 गेंदों पर 26 रन की जरूरत है। आवेश ने इस मैच में चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट लिए। यह उनकी बेस्ट बॉलिंग है। इससे पहले 2021 में आवेश ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शारजाह में 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, ऐडेन मारक्रम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, रवि बिश्नोई, एंड्रू टाई, आवेश खान।

यह भी पढे : आवेश खान का जीवन परिचय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here