Manasa Varanasi Biography In Hindi | मानसा वाराणसी की जीवनी

0
Manasa Varanasi Biography, Wiki, Age, Education, Family, Birth

Manasa Varanasi (Miss India 2020) Biography, Wiki, Age, Education, Family, Birth Date, Father, Career In Hindi

21 साल बाद भारत के लिए मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू के बाद अब सबकी नजर दिसंबर 2021 में होने वाले 70वें मिस वर्ल्ड 2021 पेजेंट पर है। इसमें हैदराबाद की मानसा वाराणसी भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं।


मानसा का जन्म 21 मार्च 1997 को हैदराबाद में हुआ था। पिता का ट्रांसफर मलेशिया होने के बाद मानसा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मलेशिया में रहकर की।

मिस इंडिया 2020 की विजेता मानसा वाराणसी वह मिस तेलंगाना की विजेता भी रह चुकी हैं. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने अपना स्कूल ग्लोबल इंडियन से पूरा किया है जबकि इंजीनियरिंग वसवी कॉलेज से की है. मानसा एक FIX सर्टिफिकेशन इंजीनियर के रूप में काम करती है. मानसा को किताबें पढ़ना, संगीत, डांस योगा जैसी चीजें अच्छी लगती हैं.


Manasa Varanasi Biography In Hindi | मानसा वाराणसी की जीवनी

पूरा नाम  मानसा वाराणसी
जन्म तिथि 21 मार्च 1997
जन्म स्थान  हैदराबाद, भारत
उम्र  24 वर्ष
पिता का नाम  रवि शंकर
माता का नाम  शैलजा
प्रसिद्ध  मिस इंडिया 2020
धर्म  हिन्दू धर्म
जाति  ज्ञात नहीं
पेशा  मॉडल और सॉफ्टवेयर इंजीनियर
Manasa Varanasi Education and Career
मानसा वाराणसी ने अपने पढाई की शुरुआत हैदराबाद से की उसके बाद वह मलेशिया चली गयी। जहाँ उन्होंने अपनी हाई स्कूल डिप्लोमा की परीक्षा ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल कुआलालम्पुर, कैंपस, मलेशिया से पास की और उसके बाद 2018 में हैदराबाद  के प्रतिष्ठित वासवी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से B.tech (कंप्यूटर साइंस) में अपनी डिग्री पूरी की।


Manasa Varanasi Latest News

दिसंबर 2021 में होने वाले 70वें मिस वर्ल्ड 2021 पेजेंट पर है। इसमें हैदराबाद की मानसा वाराणसी भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। सौंदर्य प्रतियोगी के ‘ब्यूटी विद ए पर्पस’ राउंड के एक भाग के रूप में, मनासा के प्रोजेक्ट ने मिस वर्ल्ड 2021 में शीर्ष 10 में जगह बनाई। भारत के अलावा, अन्य नौ देश जिन्होंने शीर्ष 10 की सूची में जगह बनाई है, वे हैं केन्या, इंग्लैंड, चेक गणराज्य, श्रीलंका, फिलीपींस, अमेरिका, मेडागास्कर, दक्षिण अफ्रीका और नेपाल। इस बात की जानकारी मनासा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा कर दी है। उन्होंने लिखा, “कृतज्ञता से भरा दिल! भारत, हमने मिस वर्ल्ड 2021 में ब्यूटी विद ए पर्पस के शीर्ष 10 में जगह बना ली है! ”


Manasa Varanasi Instagram

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here