MI vs CSK: मुंबई की लगातार 7वीं हार, एमएस धोनी ने छीनी रोहित शर्मा के जबड़े से जीत

0

IPL 2022: एमएस धोनी ने छीनी  शर्मा के जबड़े से जीत, मुंबई की लगातार 7वीं हार



IPL 2022, MI vs CSK: आईपीएल 2022 में आज मुंबई इंडियंस और सीएसके के बीच मैच खेला जा गया. सीएसके के कप्तान रविंद्र जडेजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया . इस बीच पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 155 रन बनाए. मुंबई इंडियंस की तरफ से तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 51* रन बनाए. सीएसके की ओर से मुकेश चौधरी ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए. IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


मुंबई इंडियंस (Mumbai Indins) को टी20 लीग के मौजूदा सीजन में लगातार 7वीं हार मिली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एक मुकाबले में गुरुवार को टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स ने रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया. धोनी ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर जीत दिलाई. यह मुंबई की 7 मैचों में लगातार 7वीं हार है. वहीं सीएसके की 7 मैचों में दूसरी जीत है. मैच में (MI vs CSK) मुंबई ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 155 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया. तिलक वर्मा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने 19 रन देकर 3 विकेट झटका. जवाब में सीएसके की टीम 3 विकेट पर 156 रन ही बना सकी. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने 4 विकेट झटके.


लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पारी की पहली गेंद पर डेनियल सैम्स ने ऋतुराज गायकवाड़ को आउट किया. नंबर-3 पर उतरे मिचेल सेंटनर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 9 गेंद पर 11 रन बनाकर सैम्स का दूसरा शिकार बने. 16 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. उथप्पा 25 गेंद पर 30 रन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 2 चौका और 2 छक्का लगाया.

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब हुई। लेकिन उथप्पा और रायुडू के बीच तीसरे विकेट के लिए 50 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। गायकवाड़ बिना खाता खोले आउट हुए। सैंटनर ने 11 रन बनाए। उथप्पा 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

CSK की आखिरी ओवर का रोमांच..

19.1 ओवर- ड्वेन प्रिटोरियस आउट
19.2 ओवर- एक रन (ड्वेन ब्रावो)
19.3 ओवर- 6 रन (एमएस धोनी)
19.4 ओवर- 4 रन (एमएस धोनी)
19.5 ओवर- 2 रन (एमएस धोनी)
19.6 ओवर- 4 रन (एमएस धोनी)

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और ईशान किशन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद ब्रेविस (4) के रूप में मुंबई को तीसरा झटका लगा। पावरप्ले में तीन विकेट खोने के बाद मुंबई को सूर्यकुमार यादव (32) ने संभाला मगर 8वें ओवर में सेंटनर ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। तिलक वर्मा ने अंत में 51 रन की नाबदा पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 155 के स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई के लिए मुकेश चौधरी ने तीन और ड्वेन ब्रावो ने दो विकेट लिए।


यह भी पढे : MI vs CSK: Rohit Sharma गोल्डन डक पर आउट होते ही हुए ट्रोल, बताए गए मैच फ़िक्सर

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स :
रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जाडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी, महीश थीक्षना।

मुंबई इंडियंस :
इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, रायली मेरेडिथ, ऋतिक शौकीन, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह।


यह भी पढे : IPL 2022 Points Table: आईपीएल 2022 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here