MI vs SRH: कप्तान बनते ही एमएस धोनी को मैच के दौरान इस खिलाड़ी पर आया बहुत गुस्सा

0
MS Dhoni

CSK vs SRH: कप्तान बनते ही एमएस धोनी को क्यों आया गुस्सा, मैच के दौरान इस खिलाड़ी को दिया एंग्री लुक



CSK vs SRH: रविवार को डबल हैडर मुकाबले के दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में शानदार जीत दर्ज की। लेकिन इस मैच के 20वें ओवर में धोनी एक खिलाड़ी पर गुस्सा करते नजर आए। आइए आपको बताते हैं क्यों? IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


इंडियन प्रीमियर लीग (Indian premier league) एक ऐसा मंच है, जहां पर युवा खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलता है। कुछ इसी तरह का प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) के गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) कर रहे हैं। जिन्होंने पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 विकेट चटकाए। उसके बाद रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच में 4 विकेट लिए और अब तक के सबसे सफल अनकैप्ड प्लेयर बने हैं। हालांकि, रविवार को हुए मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) उन पर गुस्सा करते नजर आए और मुकेश चौधरी से खफा हो गए। उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों धोनी को अपने सबसे सफल गेंदबाज पर गुस्सा आया…


क्या है पूरा मामला

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले में हैदराबाद को आखिरी ओवर में 38 रनों की जरूरत थी। ऐसे में धोनी ने मुकेश चौधरी पर भरोसा जताया और उन्हें गेंदबाजी करने के लिए भेजा। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने 20वें ओवर की 2 गेंदों पर 10 रन बना दिए। जिसके बाद मुकेश ने कुछ अलग करने की सोची। लेकिन कुछ नया करने के चक्कर में उन्होंने वाइड बॉल डाल दी। जिसके बाद स्टंप के पीछे खड़े कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी गुस्से में नजर आए और उन्हें एंग्री लुक दिया।

मैच का हाल 

रविवार को एसआरएच और सीएसके के बीच हुए मैच की बात की जाए तो, चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में एक बार फिर कमाल करके दिखाया और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉनवे ने टीम को शानदार शुरुआत दी। एक तरफ ऋतुराज गायकवाड़ ने 99 रनों की पारी खेली, तो वहीं कॉनवे ने 85 रन नाबाद बनाए। इसके चलते चेन्नई ने हैदराबाद को 203 रनों का टारगेट दिया। हालांकि, हैदराबाद की टीम इस रन चेज को करने में असफल रही और 13 रनों से चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मैच जीत लिया। इस मैच में एक तरफ जहां गायकवाड और कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी की, तो वहीं गेंदबाजी में मुकेश चौधरी ने एक बार फिर कमाल करके दिखाया। उन्होंने 4 ओवर में 46 रन देकर चार विकेट चटकाए।


कौन है मुकेश चौधरी

आईपीएल 2022 में धोनी के धुरंधर मुकेश चौधरी शानदार लय में नजर आ रहे हैं। पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 विकेट चटकाए और अब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट लेकर उन्हें सीएसके की जीत में अहम रोल निभाया। मुकेश चौधरी राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की परदोदास गांव में पैदा हुए। बोर्डिंग स्कूल में रहते हुए उन्होंने क्रिकेट खेलने की शुरुआत की। तब उनके माता पिता को नहीं पता था कि वह क्रिकेट खेलते हैं। लेकिन जब एक बार अखबार में उनका नाम आया तब उनके पिता को पता चला कि वह क्रिकेट खेलते हैं। ऐसे में उन्होंने कहा कि ठीक है, लेकिन पढ़ाई जारी रखो। इसके 2 साल बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए डेब्यू किया। मुकेश ने अबतक अपने क्रिकेट करियर में 13 फर्स्ट क्लास और 12 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। साथ ही वे 12 घरेलू टी20 मुकाबले भी खेल चुके हैं। साल 2021 में विजय हजारे ट्रॉफी में मुकेश सबसे ज्यादा विकेट लेकर चर्चा में आए थे।

धोनी ने तराशा हीरा

आईपीएल 2022 मुकेश चौधरी का डेब्यू सीजन है। लेकिन वह पिछले साल से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा है। उन्होंने बताओ नेट्स बॉलर टीम के साथ शुरुआत की और धोनी ने उन्हें नई बॉल और डेथ ओवर दोनों के लिए तैयार किया। इस साल सीएसके ने इस बाएं हाथ के तेज बॉलर को 20 लाख रुपए में अपने टीम में शामिल किया।


यह भी पढे: MI vs RR: रोहित शर्मा के आउट होते ही रोने लगी बीवी रितिका, विडिओ वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here