IPL 2022: ना कोहली-ना रोहित शर्मा, इस IPL में चमक रहे ये 5 सितारे

0
IPL 2022: आईपीएल में भी दिखा ‘पुष्पा’ का असर, जिन्हें समझा गया  ‘फ्लावर’ वही निकले ‘फायर’

IPL 2022: ना कोहली-ना रोहित शर्मा, इस IPL में चमक रहे ये सितारे, 5 खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप का रास्ता दिख रहा साफ



इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कई खिलाड़ी खरा सोना बनकर उभरे हैं और इन खिलाड़ियों की टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की राह भी साफ नजर आ रही है, जो 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


आईपीएल (IPL 2022) एक ऐसा मंच है जहां से कई खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट में जगह मिली है और कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट में नजरअंदाज होने के बाद आईपीएल में चमके हैं। कुछ इसी तरह से आईपीएल 2022 के 5 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें नेशनल टीम से दरकिनार कर दिया गया, लेकिन यह खिलाड़ी आईपीएल के मंच पर दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़कर आगे निकल रहे हैं और अब कहा जा रहा है कि इन खिलाड़ियों की वर्ल्ड कप 2022 की राह भी साफ हो सकती है। आइए आज हम आपको बताते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में आईपीएल 2022 के स्टार प्लेयर्स है…

युजवेंद्र चहल 

पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर रहे भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सिलेक्टर्स को उन्हें सिलेक्ट नहीं करने का करारा जवाब दिया है और इस आईपीएल के सीजन में उन्होंने शानदार कमबैक किया। अब तक राजस्थान रॉयल्स के 6 मैचों में वह 17 विकेट चटका चुके है और पर्पल कैप की लिस्ट में सबसे ऊपर है। इस साल उन्होंने एक मैच में विकेट की हैट्रिक भी ली है।


उमेश यादव 

भारतीय टीम के फास्ट बॉलर उमेश यादव कभी टीम से अंदर और कभी टीम से बाहर रहते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने आईपीएल में अपने खेल से सभी को खासा प्रभावित किया और 7 मैच में 10 विकेट लिए है। 1 मैच में उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर चार विकेट भी चटकाए थे। बता दें कि इस बारे कोलकाता नाइट राइडर्स ने उमेश यादव को 2 करोड रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है।

दिनेश कार्तिक 

आईपीएल 2022 में किसी बल्लेबाज की सबसे ज्यादा तारीफ की जा रही है, तो वह है दिनेश कार्तिक, जिन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से सभी को चौंकाया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में भले ही एबी डिविलियर्स नहीं है, लेकिन उनके पास डीके हैं जो हर मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और मैच विनिंग पारी खेल रहे हैं। इस साल आरसीबी ने उन्हें 5 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था और 7 पारियों में दिनेश अब तक 210 रन बना चुके हैं। कहा जा रहा है कि उनकी भारतीय टीम में वापसी हो सकती है।


यह भी पढे: MI vs CSK: Rohit Sharma गोल्डन डक पर आउट होते ही हुए ट्रोल, बताए गए मैच फ़िक्सर

कुलदीप यादव

 काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे कुलदीप यादव भी आईपीएल 2022 में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने छह मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, यह खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार एंट्री पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में उनकी यह परफॉर्मेंस देखकर उनकी नेशनल टीम में सेलेक्ट होने की उम्मीद जाग गई है।

रॉबिन उथप्पा 

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज रोबिन उथप्पा भी पूरी लय में नजर आ रहे हैं। अब तक सात मैचों में वह 227 रन बना चुके हैं। बता दें कि सीएसके ने मेगा ऑप्शन में 2 करोड रुपए में उन्हें वापस अपनी टीम में शामिल किया था। पिछले कुछ सालों से रॉबिन इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर है लेकिन आईपीएल में उनकी पावर हिटिंग को देखकर उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका दिया जा सकता है।


यह भी पढे : IPL 2022 Points Table: आईपीएल 2022 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here