Producer Parag Sanghvi Biography In Hindi | पराग सांघवी की जीवनी

0
Parag Sanghvi (Producer) Biography, Wiki, Age, Wife,

Parag Sanghvi (Producer) Biography, Wiki, Age, Wife, Children, Family

पराग सांघवी एक भारतीय फिल्म, निर्माता, अलुम्ब्रा एंटरटेनमेंट और लोटस फिल्म कंपनी के सीईओ हैं। मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में पैदा हुए। पराग संघवी ने अब तक बॉलीवुड मनोरंजन उद्योग में काम किया है और उनकी कलाकृति हिंदी भाषा की फिल्मों में रिलीज़ हुई है।


Producer Parag Sanghvi Biography In Hindi

पूरा नाम  पराग सांघवी
जन्म स्थान  महाराष्ट्र
जन्म तिथि  1972
पेशा  फिल्म निर्माता
माता का नाम  ज्ञात नहीं
पिता का नाम  ज्ञात नहीं
पत्नी का नाम  ज्ञात नहीं
कुछ मशहूर फिल्मे  डरना मना है, अब तक छप्पन, वास्तु शास्त्र, द अटैक्स ऑफ 26/11, सरकार 3, गोलमाल-फन अनलिमिटेड

 

फिल्म निर्माण में ज्ञान और अनुभव के साथ, सांघवी ने 70 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के साथ अपनी प्रोडक्शन कंपनी लोटस फिल्म कंपनी शुरू की। अपने उत्पादन कार्यों के संचालन को देखने के बाद, उन्होंने इसके विकास के लिए 100 करोड़ से अधिक का निवेश किया। उन्होंने अपनी योजना के तीन महीने के भीतर इस लोटस फिल्म कंपनी को लॉन्च किया।


उनकी कंपनी के निर्माण के तहत कुछ लोकप्रिय फिल्में हैं, चेतावनी, जोखिम, साथी, नन्हे जैसलमेर, 26/11 भारत पाई दादी और कुछ अप्रकाशित फिल्में जैसे बिहाड़ और गुरुदक्षिणा जिनमें से गुरुदक्षिणा जल्द ही रिलीज होने वाली है।

स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने एक व्यवसाय प्रबंधन पेशेवर के रूप में काम करना शुरू किया और 1990 में, उन्होंने एक फिल्म निर्माता के रूप में काम करने में रुचि विकसित की। फिल्म के निर्माण के अलावा, उन्होंने भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक फाइनेंसर और वितरक के रूप में भी काम किया है। उसके बाद उन्हें फिल्म निर्माण कंपनी के सेरा सेरा में एमडी के रूप में नियुक्त किया गया। एक निर्माता के रूप में उनकी कुछ हिंदी फिल्में ‘डरना मना है’ (2003), ‘अब तक छप्पन’ 1 और 2 (2004 और 2015), ‘वास्तु शास्त्र’ (2004), और ‘गोलमाल-फन अनलिमिटेड’ (2006) हैं। . 2011 में, पराग ने अपना खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाउस अलुम्ब्रा एंटरटेनमेंट एंड लोटस फिल्म प्राइवेट शुरू किया। लिमिटेड, और बैनर के तहत, उन्होंने ‘सरकार’ (2005), ‘द अटैक्स ऑफ 26/11’ (2013), ‘सरकार 3’ (2017), और ‘शेफ’ (2017) जैसी फिल्में रिलीज कीं।


Producer Parag Sanghvi Latest News

बॉलीवुड प्रोड्यूसर पराग सांघवी को सोमवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी धोखाधड़ी के एक मामले में की गई है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें 25 दिसंबर तक ईओडब्ल्यू की हिरासत में भेज दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here