PBKS vs GT: शिखर धवन ने ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम. 

0
Shikhar Dhawan

PBKS vs GT: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. इस हार के बावजूद पंजाब किंग्स के ओपनर शिखर धवन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

आईपीएल 2022 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. आईपीएल 2022 के 16वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हराया. पंजाब किंग्स के धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है.

धवन ने बनाया ये रिकॉर्ड 

पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच में शिखर धवन ने 30 मैचों में 35 रन बनाए, जिसमें चार चौके शामिल थे. इस मैच में शिखर धवन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. शिखर धवन टी20 क्रिकेट में एक हजार चौके लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, पूरी दुनिया में ऐसा करने वाले वह पांचवें बल्लेबाज हैं.

शानदार बल्लेबाज हैं शिखर धवन 

शिखर धवन अपनी आतिशी बल्लेबाजी करने के लिए फेमस हैं. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. धवन ने आईपीएल के 196 मैचों में 5911 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक भी शामिल हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद शिखर धवन को पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था. धवन टीम इंडिया से बाहर से चल रहे हैं. ऐसे में वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे.

पंजाब किंग्स को मिली दूसरी हार 

आईपीएल 2022 के चार मैचों में पंजाब किंग्स को दो में हार और दो में जीत मिली है. गुजरात के खिलाफ लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार 64 रनों की पारी खेली. इसके अलावा जितेश शर्मा ने 23 रनों का योगदान दिया. पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस टीम को जीतने के लिए 190 रनों का टारगेट दिया, जिसे गुजरात टीम ने आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया के द्वारा लगाए दो छक्के के दम पर जीत लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here