PicsArt Se Photo Editing Kaise Kare ?

0
PicsArt Se Photo Editing Kaise Kare ?

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल मे हम आपको बताने वाले है PicsArt Se Photo Editing Kaise Kare? के बारे में , हम आपको बताने वाले है की आप PicsArt App से बेस्ट फ़ोटो एडिटिंग कैसे कर सकते है। अगर आप भी फ़ोटो editing का शौक रखते है तो आप इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़े ।

अगर आपके मोबाइल Phone के कैमरा की quality बहुत बढ़िया नही है ,तो आप बढ़िया फोटोशूट नही कर सकते है। तब आपको फ़ोटो edit करने की आवश्यकता होती है। अगर आपके Mobile का Camera बढ़िया है, तो आप उसे एडिट करके और भी बढ़िया बना सकते है।


PicsArt ऐप क्या है? 

PicsArt एक मोबाइल फोटो एडिटर एप्लीकेशन है, जो आपको हर तरह से एक फोटो को एडिट और मॉडिफाई करने का टूल देता है, PicsArt मोबाइल फोटो एडिटिंग में एक क्रांति के रूप में आया, और कई सारे फोटो एडिटिंग apps है पर PicsArt बेस्ट है, PicsArt आपको शानदार फिल्टर और फोटो-एडिट टूल देता है।


PicsArt ऐप का इस्तेमाल कैसे करें?

Picsart एक ऐसा एप्लिकेशन है जिसके सहायता से आप सबसे आसान और बेहतरीन एडिटिंग कर सकते हैं, इस एप्लिकेशन को चलाना बहुत आसान है। इसके सहारे आप किसी भी फोटो को एडिट कर सकते हैं और कोई भी इफ़ेक्ट दे सकते हैं, PicsArt में आपको उपयोग करने के लिए बहुत सारे टूल मिलते हैं! जैसे ब्लर, इफ़ेक्ट, एरोल, ड्रोज़िंग आदि जो काफी मददगार है, आप इन सभी टूल्स का इस्तेमाल करके आप बहुत अच्छी फोटो एडिट कर सकते हैं! PicsArt से आप फोटो की Background बदल सकते हैं।


PicsArt Se Photo Editing Kaise Kare ?

PicsArt से photo Edit कैसे करे? 

सबसे पहले Play Store से पिक्स आर्ट ऐप को इंस्टॉल कर लें और जब आप इसे ओपन करेंगे अब आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस आएगा (जैसा की नीचे चित्र मे दिखाया गया है)

Step :1

  • ऐप ओपन करने के बाद आपको इस तरह का इंटरफ़ेस दिखेगा आपको फोटो एडिट करने के लिए प्लस के आइकन पर क्लिक करना होगा।

Step : 2

  • अब आपको Edit A Photo वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

अब अपने फोन की gallery से जिस फोटो को आप एडिट करना चाहते उस फोटो को सेलेक्ट कर ले ।


Step : 3

  • अब आपका फोटो PicsArt मे आ जाएगा अब आपके सामने बहुत सारे tools के ऑप्शन आएंगे जैसा की नीचे फोटो में दिखाया गया है।



 

  • पहले नंबर पर आपको tools का ऑप्शन दिख रहा होगा अब आप Tools वाले ऑप्शन में जाकर अपने किसी भी इमेज को छोटा या बड़ा कर सकते हैं उसकी साइज को घटा बढ़ा सकते हैं और रोटेट कर सकते हैं इस की ब्राइटनेस को बड़ा घटा सकते हैं
  • दूसरे नंबर पर आपको इफ़ेक्ट्स का option दिख रहा होगा जिससे आप photos को effect दे सकते है
  • या आप ब्लॉर के ऑप्शन से इमेज के बैकग्राउंड को blur कर सकते हैं इफेक्ट में आपको मैजिक इफेक्ट का ऑप्शन मिलेगा जो बहुत ही शानदार है आप इसे अपनी सुपर फोटो बना सकते हैं आपको यहां कलरिंग का ऑप्शन मिलेगा जिससे आप अपने फोटो के किसी भी पार्ट को अलग अलग कलर दे सकते हैं



  • तीसरे नंबर पर आपको ब्यूटी का ऑप्शन दिख रहा होगा जिसकी मदद से आप अपने चेहरे पर किसी प्रकार के दाग धब्बे को दूर कर सकते हैं उसे खूबसूरत बना सकते हैं , आप अपने बाल, आँख के कलर को चेंज कर सकते हैं।
  • अगला बेहतरीन ऑप्शन कट आउट का है इससे आप अपने किसी भी फोटो से अपनी इमेज को कट करके किसी दूसरे इमेज में बेस्ट कर सकते हैं आप अपनी इमेज को कट करके इसकी बैकग्राउंड चेंज कर सकते हैं उसके बाद effect की सहायता से यह शानदार लुक दे सकते हैं
  • Text के option को select करके आपको  किसी भी photo पर कोट्स या कोई भी स्टाइल में text formate लिख सकते है। text पर क्लिक करके आपको text लिखना है, फिर निचे आपको ढेर सरे options दिए होंगे जैसे- font, colour, stroke, opacity, blend, shadow, bend.
  • Font से आप कोई style का टेक्स्ट लिख सकते है colour चेंज कर सकते है, text  में शैडो दे सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here