Pranali Rathod Biography In Hindi | प्रणाली राठौड़ की जीवनी

0
Pranali Rathod Biography
Pranali Rathod Biography

Pranali Rathod Biography, Wiki, Pranali Rathod In YRKKH, Education, Family, Age, Father and career in Hindi

प्रणाली राठौड़  एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल हैं। वह जात ना पुचो प्रेम की, और बैरिस्टर बाबू जैसे लोकप्रिय हिंदी टीवी धारावाहिकों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। वह बड़े ब्रांडों जैसे हेड एंड शोल्डर, क्लीन एंड क्लियर आदि के लिए विभिन्न टीवी विज्ञापनों में भी दिखाई दी हैं।


Pranali Rathdor Details in Hindi

स्टार प्लस पर सबसे लंबे समय तक आने वाले सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अक्षरा और नायरा के बाद अब शो में नायरा की बेटी ‘अक्षरा’ की कहानी दिखाई जाएगी, जिसका किरदार प्रणाली राठौड़ अदा करेंगी। खास बात तो यह है कि जिस तरह से हिना खान और शिवांगी जोशी की शो में एंट्री हुई थी, उसी खूबसूरत अंदाज में प्रणाली राठौड़ यानी अक्षरा ने भी शो में एंट्री की। इससे जुड़ा शो का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसने दर्शकों की एक्साइटमेंट को और भी बढ़ा दिया है।



प्रणाली राठौड़ का जन्म (जन्म 2 जुलाई 1995) महाराष्ट्र के मुबई में हुआ था. मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मी Pranali के पिता एक टीचर हैं और लोकमान्य विद्या मंदिर जूनियर कॉलेज में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. Pranali को बचपन से ही अभिनय और डांसिंग करने का बहुत शौक रहा हैं.


Pranali Rathod Family

उनकी एक बड़ी बहन है जिसका नाम रुचि राठौड़ है जो एक इंजीनियर है। प्रणाली ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के एक स्थानीय स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के लिए मुंबई के एक कॉलेज में दाखिला लिया। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह एक अभिनेत्रि और मॉडल बनना चाहती थी इसलिए उसने विभिन्न डिजाइनरों तक पहुंचना शुरू किया और कुछ प्रोजेक्ट प्राप्त किए।

Pranali Rathod Biography In Hindi

पूरा नाम  प्रणाली राठौड़
जन्मस्थान  महाराष्ट्र, मुबई
माता का नाम  शीला राठौड़
पिता का नाम  सुरेश राठौड़
पेशा  अभिनेत्री
पदार्पण (Debut) टेलीविज़न : प्यार पहली बार (2018)



Pranali Rathod Career

प्रणाली राठौड़ ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद,  एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। उसने विभिन्न ब्रांडों के लिए मॉडलिंग, रैंप वॉक किया। कुछ समय बाद उन्हें विभिन्न ब्रांडों जैसे हेड एंड शोल्डर, क्लीन एंड क्लियर आदि से ऑफर मिलने लगे। वह उनके टेलीविजन विज्ञापनों में दिखाई दीं। 2018 में, उन्होंने ज़िंग के शो प्यार पहली बार के साथ हिंदी टेलीविजन धारावाहिक में अपनी शुरुआत की इस शो के बाद वह जात न पूछो प्रेम की सीरियल में लीड रोल प्ले करते हुआ नजर आई. शो मराठी फिल्म सैराट से प्रेरित था जिसमे उन्होंने सुमन का किरदार निभाया. 2020 में वह कलर्स टीवी चैनल के शो बैरिस्टर बाबू में सौदामिनी भौमिक के रूप में नजर आई.


उन्होंने उस शो में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और 2019 में हिंदी धारावाहिक जाट ना पूछो प्रेम की में एक भूमिका निभाने के लिए एक और प्रस्ताव मिला। 2020 में, उन्होंने कलर्स टीवी नाटक, बैरिस्टर बाबू में सौदामिनी “मिनी” भौमिक की भूमिका निभाई। यह सीरियल भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय है। धारावाहिक अनिरुद्ध नाम के एक लड़के के बारे में है जो एक वकील है, जो एक आठ साल की लड़की बोंदिता की शादी को अपने से बड़े आदमी के साथ रोकता है। उसके बाद उसे खुद उससे शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है, फिर वह उसे अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए सलाह देता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here