Prateek Sahajpal Biography in Hindi | प्रतीक सहजपाल की जीवनी

0
Prateek Sahajpal Biography

Prateek Sahajpal Biography, Wiki, Age, Family, Wife, Mother, Education, Hometown, Career, Girl Friend In Hindi

प्रतीक सहजपाल एक भारतीय अभिनेता, मॉडल हैं। उनका जन्म 1993 में दिल्ली, भारत में हुआ था। वह 2015 में “चेंज इन मी” स्वास्थ्य और फिटनेस प्रतियोगिता के विजेता हैं। प्रतीक सहजपाल एक टीवी रियलिटी शो एम टीवी लव स्कूल और बिग बॉस ओटीटी में भाग लिया और चर्चा में रहे।

Pratik Sehajpal ने भारत के दिल्ली में एमिटी लॉ स्कूल में पढ़ाई की, जहाँ उन्होंने कानून में स्नातक किया। उन्होंने एमटीवी लव स्कूल के सीज़न 3 रियलिटी शो में भाग लेकर स्क्रीन पर अपनी शुरुआत की।  उनका नाम “बिग बॉस 12” में एक आम आदमी के रूप में आने के लिए चर्चा में आया।  एक प्रसिद्ध फिटनेस ट्रेनर, उन्होंने भारोत्तोलन और शरीर सौष्ठव में कई प्रतियोगिताएं जीती हैं।  प्रतीक सहजपाल छह अलग-अलग भाषाओं जैसे हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, स्पेनिश, फ्रेंच और हरियाणवी भी बोल सकते हैं।

Prateek Sahajpal Biography in Hindi

पूरा नाम ( Full Name ) प्रतीक सहजपाल
जन्म तिथि  (Date Of Birth ) 12 मई 1993
माता का नाम  ( Mother ) शैलजा सहजपाल
जन्म स्थान ( Birth Place ) नई दिल्ली, भारत
धर्म ( Region ) हिन्दू
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
जाति (Caste ) सारस्वत ब्राह्मण
पेशा ( Profession ) टीवी अभिनेता, मॉडल, फिटनेस ट्रेनर, एथलीट
शिक्षा ( Education ) लॉ में स्नातक
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अविवाहित

 

प्रतीक सहजपाल परिवार (Pratik Sehajpal Family)

उनका जन्म नई दिल्ली, भारत में एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। उनकी माँ का नाम शैलजा सहजपाल है और उनके पिता का नाम ज्ञात नहीं है क्योंकि ज्यादातर अभिनेता अपने निजी जीवन को सामाजिक सुर्खियों से दूर रखना पसंद करते हैं। उनकी एक बहन है जिसका नाम प्रेरणा सहजपाल है जो मेकअप आर्टिस्ट हैं। वो अपने परिवार के बहुत करीब है .

प्रतीक सहजपाल गर्लफ्रेंड (Pratik Sehajpal Girlfriend)

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वह फिलहाल सिंगल हैं और सिर्फ अपने करियर पर फोकस कर रहे हैं। हालांकि, अफवाहों की माने तो वह नागिन 3 की एक्ट्रेस पवित्रा पुनिया को डेट कर रहे  हैं। दोनों कुछ पोस्ट में एक-दूसरे को टैग कर रहे हैं और उनका जिक्र कर रहे हैं जिससे पता चलता है कि वे डेटिंग कर रहे हैं।  हालाँकि, यह सिर्फ एक अफवाह है क्योंकि दोनों में से किसी ने भी आधिकारिक तौर पर अपने रिश्ते के बारे में बात नहीं की है

प्रतीक सहजपाल का करियर (Pratik Sehajpal Career)

प्रतीक सहजपाल अपने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने 2018 में एक प्रतियोगी के रूप में युवा-आधारित रियलिटी शो “एमटीवी लव स्कूल सीजन 3” के साथ ऑन-स्क्रीन शुरुआत किया। उन्हें दर्शकों द्वारा उनके कठोर और सख्त लुक और रवैये के लिए पसंद किया गया था। उसी वर्ष, उन्होंने एक अन्य रियलिटी शो “एमटीवी रोडीज़ एक्सट्रीम” में ऑडिशन दिया, लेकिन फिटनेस टास्क में जजों को प्रभावित करने में असफल रहे।  बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले रियलिटी शो बिग बॉस 12 के लिए उनका नाम आने के बाद अभिनेता प्रसिद्धि के लिए बढ़े।

प्रतीक सहजपाल ‘बिग बॉस 15’ 

Pratik Sehajpal ‘Bigg Boss 15’ के Grand Finale में पहुच गए है और अभी काफी का लोगो का मानना है की वो इस बार जीतेगे।

Pratik Sehajpal Instagram

 

यह भी पढे : कारण कुन्द्रा का जीवन परिचय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here