Priyam Garg Biography In Hindi | प्रियम गर्ग का जीवन परिचय

0
hindinut
priyam garg biography in hindi

Priyam Garg Biography, Wiki, Age, Wife, Family, IPL Team, Height, Net Worth

प्रियम गर्ग का जन्म 30 नवंबर 2000 को मेरठ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उनके पिता का नाम नरेश गर्ग हैं जिन्होंने अपने परिवार का पेट भरने के लिए कई काम किए जैसे वैन चलाना, दूध बेचना और अखबार बेचना आदि। प्रियम कुमार गर्ग को आमतौर पर प्रियम गर्ग के नाम से जाना जाता है, प्रियम गर्ग एक भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं। वह भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं।

Priyam Garg Biography In Hindi | प्रियम गर्ग का जीवन परिचय

पूरा नाम प्रियम कुमार गर्ग
उपनाम प्रियम
जन्म तिथि  30 नवंबर 2000
जन्म स्थान मेरठ, उत्तर प्रदेश,
भारत
उम्र 20 वर्ष (अगस्त 2021
तक)
नेट वर्थ  ज्ञात नहीं
व्यवसाय /भूमिका  क्रिकेटर/बल्लेबाज
ऊंचाई
(लगभग)
1.79 मीटर या 179
सेंटीमीटर

 

उन्होंने छह साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। जब वह 11 वर्ष के हुए तब उनकी माता किसी बीमारी की वजह से चल बसी।

Priyam Garg Family | प्रियम गर्ग का परिवार

पिता का नाम  नरेश गर्ग
माता का नाम  कुसुम गर्ग (मृत्यु)
भाई का नाम  शिवम गर्ग (फार्मासिस्ट)
और ऋतिक गर्ग
बहन का नाम  पूजा गर्ग, रेशु गर्ग
और ज्योति गर्ग
पत्नी अविवाहित
वैवाहिक
स्थिति
अविवाहित

 

प्रियम गर्ग का क्रिकेट करियर (Priyam Garg’s cricket career)

प्रियम ने 19 सितंबर 2018 को विजय हजारे ट्रॉफी से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की।   फिर उन्हे 1 नवंबर 2018 यूपी रणजी टीम में खेलने का मौका मिला। दिसंबर 2018 में त्रिपुरा के खिलाफ मैच मे उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक बनाया। उन्होंने 21 फरवरी 2019 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के लिए अपना टी-20 डेब्यू किया।
अगस्त 2019 में, उन्हें दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया ग्रीन टीम के टीम में चयन किया गया। अक्टूबर 2019 में उनका देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया सी के टीम में चयन किया गया।
2019-2020 में विजय हजारे ट्रॉफी मे उन्होंने 6 मैचों मे 287 रन बनाए थे। दिसंबर 2019 में, उन्हें  टी20 अंडर -19 क्रिकेट विश्वकप के लिए भारत के टीम के कप्तान के रूप में चुना गया था। उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को वर्ल्डकप भी जिताया था।

Priyam Garg IPL Team 

इनके अंडर-19 वर्ल्डकप मे शानदार प्रदर्शन करने के कारण आईपीएल जैसी शानदार लीग के फ्रेंचाइजी ओनर का ध्यान इनकी तरफ गया। फिर सनराइजर्स हैदराबाद ने इनपर बोली लगाई, और इन्हे 1.9 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम मे शामिल किया।  प्रियम गर्ग इस समय सनराइजर्स हैदराबाद टीम मे है आईपीएल  ऑक्शन मे उनका बेस प्राइस 20 लाख था उन्हे  1.9 करोड़ मे सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा खरीदा गया
यह भी पढे : 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here