LSG Vs RCB: Faf Du Plesis के आंधी मे उड़ा लखनऊ, आरसीबी ने 18 रन से लखनऊ को दिया मात

0

IPL 2022, RCB vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का 31 वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल में खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 181 रन बनाए। लखनऊ को 182 रनों का टारगेट दिया। IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


LSG Vs RCB IPL 2022:आईपीएल के 31 वें मुकाबले में RCB ने लखनऊ को करारी शिकस्त दी. लखनऊ की टीम 182 रनों की लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रही और पूरी टीम हेजलवुड की गेंदबाजी के आगे पस्त हो गई.

लखनऊ की शुरुआत बेहद खराब रही. तीसरे ओवर में ही डिकॉक 3 रन बनाकर हेजलवुड के शिकार हो गए और उनके बाद कप्तान राहुल भी 24 गेंद पर 30 रन बनाकर चलते बने. आखिरी के 3 ओवरों में 44 रन बनाने में भी लखनऊ की टीम नाकाम रही जबकि उसके हाथ में 6 विकेट थे. स्टोइनिस 19वें ओवर में 15 गेंद पर 24 रन बनाकर चलते बने.

RCB की जीत की इबारत एक बार फिर जोश हेजलवुड ने रखी. उन्होंने 4 सबसे कीमती विकेट झटके. लखनऊ की ओर से मनीष पांडे ने 6. क्रुनाल पांड्या ने 42, दीपक हुड्डा ने 13, आयुष बडोनी ने 13 रन बनाए.


बैंगलोर ने लखनऊ को दिया था 182 रनों का लक्ष्य

कप्तान फाफ डु प्लेसिस (93) की शानदार बल्लेबाजी की वजह से यहां डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में मंगलवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को 182 रनों का लक्ष्य दिया था. बैंगलोर ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 181 रन बनाए. टीम की ओर से कप्तान डु प्लेसिस और शाजबाज अहमद ने 48 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी की.

फिर फ्लॉप हुए कोहली और रावत

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में अनुज रावत (4) और विराट कोहली (0) का विकेट खो दिया. इसके बाद, ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस का साथ दिया और कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन पावरप्ले खत्म होने से पहले मैक्सवेल (23) भी पवेलियन लौट गए, जिससे टीम ने तीन विकेट खोकर 47 रन बनाए.


पांचवें नंबर पर आए सुयश प्रभुदेसाई (10) होल्डर की गेंद पर पांड्या को कैच थमा बैठे. वहीं, शाहबाज अहमद ने कप्तान डु प्लेसिस के साथ मिलकर 12 ओवरों में टीम के स्कोर को चार विकेट के नुकसान पर 100 रन पर पहुंचा दिया. इसके बाद, बीच के ओवरों में दोनों ने अच्छे शॉट लगाए.

कप्तान डु प्लेसिस ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन 16वें ओवर में होल्डर की गेंद पर शाहबाज (26) रन हो गए, जिससे उनके और कप्तान डु प्लेसिस के बीच 48 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी का अंत भी हो गया.

यह भी पढे: Shreyas Iyer से शादी करना चाहती है ये लड़की, भरे मैदान के बीच किया प्रपोज


आज के मैच मे दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग-11 (Lucknow Super Giants Playing XI): केएल राहुल, क्विंटन डि कॉक, मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, आवेश खान, रवि बिश्नोई

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग-11 (Royal Challengers Bangalore Playing XI): फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, जोश हेज़लवुड, मोहम्मद सिराज


यह भी पढे: LSG vs RCB: अपने IPL करियर में एक बार फिर ‘नर्वस नाइंटीज’ का शिकार हुए Faf du Plessis

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here