RCB vs PBKS IPL 2022 : फाफ डुप्लेसी ने पहले ही मैच किया कमाल की बल्लेबाजी,

0
RCB vs PBKS IPL 2022 live

फाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन तब वे पीली जर्सी में थे, लेकिन अब लाल जर्सी में भी उन्होंने अपना काम किया।

आईपीएल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी नई टीम आरसीबी की जर्सी में उतरे, इस टीम की कप्तानी की और पहले ही मैच में छा गए। भले फाफ डुप्लेसी भले मैच में मयंक अग्रवाल से टॉस हार गए हों, लेकिन मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। इससे पहले फाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन तब वे पीली जर्सी में थे, लेकिन अब लाल जर्सी में भी उन्होंने अपना काम किया।

फाफ डुप्लेसी ने पूरे किए अपने तीन हजार आईपीएल रन

खास ये भी रही कि फाफ डुप्लेसी ने आज आईपीएल में अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए। वे सबसे कम पारियों में तीन हजार रन पूरे करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जहां पर पहले से ही डेविड वार्नर काबिज थे। वैसे सबसे कम पारियों में तीन हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 75 पारियों में ही ये आंकड़ा छू लिया था। वहीं दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं। राहुल ने अपने तीन हजार रन पूरे करने के लिए 80 पारी खेली ​थी। फाफ डुप्लेसी ने 94 पारियों में तीन हजार रन पूरे कर लिए हैं। डे​विड वार्नर ने भी 94 मैचों में ही तीन हजार रन बनाए थे। सुरेश रैना ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 103 पारियों में ये आंकड़ा छुआ था।

अर्शदीप सिंह ने लिया फाफ डुप्लेसी का विकेट
हालांकि एक वक्त लग रहा था कि वे आज आईपीएल 2022 का पहला शतक ठोक देंगे, लेकिन इससे पहले ही वे आउट हो गए और आरसीबी के फैंस का दिल टूट गया।  उन्हें अर्शदीप सिंह ने शाहरुख खान के हाथों कैच कराया। फाफ डुप्लेसी इस गेंद पर भी बड़ा स्ट्रोक खेलना चाहते थे, लेकिन टाइमिंग सही नहीं हो पाई और वे आउट होकर चलते बने। फाफ डुप्लेसी ने 57 गेंद पर 88 रन की पारी खेली। उन्होंने तीन चौके और सात छक्के अपनी पारी के दौरान जड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here