मुंबई इंडियंस की 3 कमजोरियो की वजह से बिगड़ रही है रोहित शर्मा की फॉर्म,

0
rohit sharma

आईपीएल 2022 इस बार गजब का रोमांच लेकर आया है, जिसमें दिग्गज टीमों जीत के लिए तरस रही हैं. दूसरी ओर नई टीमें जीत पर जीत दर्ज कर रही हैं. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को ही लीजिए. इस टीम ने लीग के 14 में से 5 खिताब जीते हैं, लेकिन इस बार लगातार पांच मैच हार चुकी है. न्यूज18 हिंदी ने इस बारे में भारत के पूर्व कोच लालचंद राजपूत से बात की. 2007 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच रहे लालचंद राजपूत ने मुंबई इंडियंस की 3 कमजोरी बताईं. उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा का आउट ऑफ फॉर्म होना इन कमजोरियों को और बड़ा कर दे रहा है.

आईपीएल 2022 में शनिवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स से है. इस मुकाबले से पहले लालचंद राजपूत ने न्यूज18 हिंदी से फेसबुक लाइव में कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम में इस बार एक वैक्यूम क्रिएट हो गया है. लालचंद ने इसे समझाते हुए कहा कि मुंबई के साथ पिछले साल तक हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, ट्रेंट बोल्ड जैसे कई अहम खिलाड़ी थे, जो इस बार साथ नहीं हैं. एक साथ इतने सारे अहम खिलाड़ियों के जाने से टीम में कमजोरी आ गई है. इस कमजोरी को दूर करने में वक्त लगेगा. लालचंद राजपूत ने यह भी कहा कि कप्तान रोहित शर्मा भी उम्मीद के अनुरूप नहीं बना पा रहे हैं. इससे टीम की परेशानी बढ़ गई है.

बुमराह पर बढ़ गया दबाव
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि ट्रेंट बोल्ट के जाने से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर दबाव बढ़ गया है. अब विरोधी टीमों को पता है कि मुंबई इंडियंस के पास एक ही स्ट्राइक गेंदबाज है. इससे यह टीमें बुमराह की गेंदबाजी को संभलकर खेलते हैं और उन्हें अपना विकेट नहीं लेने दे रही हैं. दूसरी ओर, बुमराह को भी पता है कि अगर वे मुंबई को शुरुआती कामयाबी नहीं दिला पाते तो टीम पर दबाव बढ़ जाता है. इस कारण उन पर बेहतरीन प्रदर्शन करने का दबाव बढ़ गया है.

बेहतरीन स्पिनर की कमी
लालचंद राजपूत ने मुंबई इंडियंस में बेहतरीन स्पिनर की कमी भी बताई. उन्होंने कहा कि पिछले साल राहुल चाहर बतौर स्पिनर खूब विकेट ले रहे थे. इससे बीच के ओवरों में भी मुंबई की टीम को विकेट मिला करते थे. इस बार ऐसा नहीं हो रहा है. राहुल चाहर ने मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन की बदौलत ही टीम इंडिया में जगह बनाई थी. इससे उनके प्रदर्शन के महत्व को समझा जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here