RR vs DC: जाने कैसी है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

0
DC vs RR Playing 11

 RR vs DC: आईपीएल 2022 के 58वें मुकाबले में आज शाम 7.30 बजे नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडिय़म में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होगी. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस समय आईपीएल 2022 के पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर है. वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स पांचवें नंबर पर है. राजस्थान के 11 मैच में 7 जीत के साथ 14 अंक हैं. वहीं, दिल्ली के भी इतने ही मुकाबलों से 10 अंक हैं. ऐसे में दिल्ली को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे अगले तीनों मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे. वहीं, राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे 3 में से 2 मैच जीतने होंगे.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से मात दी थी और वो दिल्‍ली के खिलाफ इसी विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी. वहीं, दिल्‍ली की टीम को पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 91 रन से हार झेलनी पड़ी थी. दिल्‍ली की कोशिश जीत दर्ज कर दोबारा लय हासिल करने की होगी. इस मैच के दौरान डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच से गेंदबाजों या बल्लेबाजों को फायदा मिलेगा? और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, यह आपको बताते हैं.

पिच का मिजाज कैसा रहेगा?
नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 के 17 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें 8 मैच में रन चेज करने वाली और 9 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. यानी फिफ्टी-फिफ्टी का खेल है. पहले और बाद दोनों में बल्लेबाजी करते हुए यहां टीमों को जीत मिली है. इस मैदान पर पिछला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था. इसमें केकेआर ने 52 रन से जीत दर्ज की थी. डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच पर शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. ऐसे में मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है.

जानिए मौसम का मिजाज कैसा होगा?
राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. मैच भले ही रात में खेला जाएगा. लेकिन खिलाड़ियों को उमस से जूझना पड़ेगा. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, दोपहर के वक्त यहां का तापमान 31 डिग्री के आसपास रहेगा. शाम को यह घटकर 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. हालांकि, ह्यूमिडी का स्तर 75 फीसदी रहेगा. यानी खिलाड़ियों का काफी पसीना बहेगा. ऐसे में तेज गेंदबाजों के लिए यह जरूर परेशानी बढ़ाने वाली बात है. हवा की रफ्तार 32 किमी प्रति घंटा रहेगी. ऐसे में खिलाड़ियों को जरूर थोड़ी राहत मिलेगी. ओस का असर बहुत असर नहीं रहेगा.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, जिमी नीशम/रासी वैन डेर डूसन, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन।

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर, केएस भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्टजे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here