RR vs KKR: चहल की हैट्रिक ने दिलाई राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक जीत

0
RR vs KKR: चहल की हैट्रिक ने दिलाई राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक जीत

IPL 2022, RR vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का 30वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 217 रन बनाए थे। लेकिन बदले मे कोलकता नाइट राइडर्स से 210/19.4 मे ही ऑल आउट हो गई


राजस्थान ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से हरा दिया है. आखिरी ओवर में औवेद मैकॉय ने दो विकेट हासिल किए. उन्होंने शेल्डन जैक्शन और उमेश यादव के विकेट चटकाए. राजस्थान रॉयल्स टीम की आईपीएल 2022 में ये चौथी जीत है.

IPL की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- Hindinut.com/ipl


जोस बटलर ने मचाया दिया तबाही 

इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 103 रनों की पारी खेली। बटलर के अलावा पडिक्कल ने 24, सैमसन ने 38 और हेयमार ने 26* रनों की पारी खेली। सुनील नरेन ने केकेआर के लिए सबसे अधिक दो विकेट लिए। हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो केकेआर 13-11 से आगे चल रही है, वहीं 2018 से इस टीम का दबदबा काफी अधिक रहा था। पिछले चार सीजन में इन दोनों टीमों के बीच 9 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 7 बार केकेआर ने राजस्थान को मात दी है।

यह भी पढे: KKR vs RR: पैट कमिंस और शिवम मावी ने मिलकर पकड़ा ऐसा अद्भुत कैच, जिसने देखा वो देखता ही रह गया

चहल की हैट्रिक

17वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने गजब की गेंदबाजी की। उन्होंने एक ओवर में हैट्रिक समेत चार विकेट लिए। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों स्टंप कराया। इसके बाद चौथी गेंद पर श्रेयस अय्यर कैच आउट हुए। उन्होंने 51 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली। इसमें सात चौके और चार छक्के शामिल हैं। इसके बाद पांचवीं गेंद पर चहल ने शिवम मावी को रियान पराग के हाथों कैच कराया। ओवर की आखिरी गेंद पर चहल ने पैट कमिंस को विकेटकीपर सैमसन के हाथों कैच कराया। मावी और कमिंस शून्य पर आउट हुए।


इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी थी।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।


यह भी पढे : IPL 2022 Points Table: आईपीएल 2022 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here