Shershaah Movie Real Story : शहीद कैप्टन Vikram Batra अंगूठा काटकर भर दी थी गर्लफ्रेंड डिंपल की मांग लेकिन रिश्ते का हुआ दर्दनाक अंत

0
Shershaah Movie Story
Shershaah Movie Story

परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) के कारगिल में शहीद होने के बाद डिंपल चीमा (Dimple Cheema) ने किसी और से शादी नहीं की और वो आज भी अकेली रहती हैं.

Vikram Batra Love Story:  साल 1999 के कारगिल युद्ध (Kargil War) पर आधारित फिल्म ‘शेरशाह’ (Shershah) 12 अगस्त को रिलीज होनी है. इस फिल्म में एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) की भूमिका में नज़र आएंगे.

आपको बता दें कि फिल्म के मेकर्स ने ‘शेरशाह’ का एक और पोस्टर रिलीज किया है. इस पोस्टर में कियारा आडवाणी (Kiara Advani) नज़र आ रही हैं जो विक्रम बत्रा की मंगेतर डिंपल चीमा के किरदार में नज़र आएंगी. आपको बता दें कि कैप्टन विक्रम बत्रा के कारगिल में शहीद होने के बाद डिंपल ने किसी और से शादी नहीं की और वो आज भी अकेली रहती हैं.

Shershaah Movie Real Story 

आपको बता दें कि डिंपल और कैप्टन विक्रम बत्रा की पहली मुलाकात साल 1995 में पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ में हुई थी. डिंपल और कैप्टन विक्रम बत्रा दोनों ही इंग्लिश एम.ए करने के लिए यहां आए हुए थे. हालांकि, डिंपल की मानें तो ना तो वो और ना ही कैप्टन विक्रम बत्रा यह कोर्स ख़त्म कर सके थे. विक्रम बत्रा को इंडियन मिलिट्री अकादमी में एडमिशन मिल गया था. डिंपल बताती हैं कि फ़ौज में जाने के नाम से ही विक्रम बत्रा बेहद उत्साहित थे.

मीडिया को दिए इंटरव्यू में डिंपल ने कैप्टन विक्रम बत्रा और उनकी लव लाइफ के बारे में भी बताया था. डिंपल की मानें तो, ‘एक बार की बात है मैं शादी को लेकर थोड़ा इनसिक्योर थी, विक्रम जब आए तब मैने उनसे हमारी शादी की बात की, मेरी पूरी बात सुनने के बाद विक्रम ने अपने पर्स से एक ब्लेड निकाला और अपना अंगूठा काट कर उससे निकल रहे खून से मेरी मांग भर दी थी’. डिंपल बताती हैं कि यह घटना मेरी लाइफ का अब तक का सबसे यादगार पल है. डिंपल की मानें तो इस वाकये के बाद वो अक्सर कैप्टन विक्रम बत्रा को ‘पूरा फ़िल्मी’ कहकर चिढ़ाती थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here