SRH vs GT: SRH को लगा बड़ा झटका, यह धाकड़ खिलाड़ी हुआ Retired Hurt, जाने क्या होता है Retired Hurt?

0

IPL 2022, SRH vs GT: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच आईपीएल 2022 का 21वां मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं हुआ था ।


गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद को 163 रनों का टारगेट दिया था। और SRH ने 8 विकेटों से दर्ज की लगातार अपनी दूसरी जीत इस जीत के साथ SRH के पास हो गए कुल 4 पॉइंट्स कप्तान केन विलियमसन की फिफ्टी की मदद से टीम ने 19.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम का टूर्नामेंट में यह पहली हार है।


हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही। पावरप्ले में बैगर विकेट 42 रन बने। 9वें ओवर में टीम को पहला झटका लगा। राशिद खान ने अभिषेक शर्मा को पवेलियन भेजा। 14वें ओवर में चोटिल होने के बाद राहुल त्रिपाठी रिटायर्ड हर्ट हो गए। केन विलियमसन ने अर्धशतक लगाया और 17वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने उन्हें पवेलियन भेजा। एडेन मार्कराम 12 और निकोलस पूरन 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

IPL 2022 Points Table: आईपीएल 2022 की अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें


आईपीएल 2022 के 21वें मैच में सन राइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच के दौरान सन राइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है. एसआरएच के खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से लौट गए. 14वें ओवर में राहुल ​तेवतिया की पहली गेंद पर त्रिपाठी ने छक्का ठोक डाला. त्रिपाठी ने वाइड लॉन्ग-ऑफ पर करारा छक्का जड़ा. त्रिपाठी को पैर के पीछे की नस में कुछ परेशानी महसूस हुई थी. छक्का जड़ने के बाद उन्हें एक बार फिर दिक्कत हुई. फिजियो दौड़कर आए और उन्होंने बल्लेबाज से बात की. अंतत: उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा

क्या होता है रिटायर्ड हर्ट? 

अगर कोई बल्लेबाज अपनी पारी के दौरान चोट, बीमारी या अन्य किसी कारणों से रिटायर होता है तो उसे रिटायर्ड हर्ट माना जाता है. इस मामले में क्रीज से जाने के बाद कम से कम एक बल्लेबाज के आउट होने के बाद वह दोबारा अपनी पारी को शुरू कर सकता है.


यह भी पढे : फ्री मे IPL 2022 Live देखने वाले Apps

राहुल त्रिपाठी ने लपका शानदार कैच 

इससे पहले राहुल त्रिपाठी ने पहली पारी में शुभमन गिल का शानदार कैच पकड़ा. सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस को तीसरे ओवर में बड़ा झटका मिला. भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने बाएं हाथ से शानदार कैच किया. कवर पर लगे फील्डर राहुल त्रिपाठी ने सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर बाएं हाथ से कैच लपका और शुभमन गिल को महज 7 रन पर पवेलियन रवाना कर दिया.

यह भी पढे : IPL में छक्के ठोक हार्दिक पांड्या ने बनाया रिकॉर्ड, इस लिस्ट मे 4 भारतीय है शामिल

गुजरात ने दिया था 163 रन का लक्ष्य

गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन पारी खेली थी. वह 42 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनके आईपीएल करियर का पांचवां अर्धशतक था. अपनी पारी में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया. हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने दो-दो विकेट झटके


आखिरकार हार्दिक पांड्या का बल्ला गरजा था , लंबे समय बाद खेली जोरदार अर्धशतकीय पारी

पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात की टीम ने 64 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद डेविड मिलर (12) भी सस्ते में आउट हो गए। फिर पिच पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला और शानदार पारी खेल डाली।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या पहली बार आईपीएल में कप्तान के रूप में खेल रहे हैं, ऐसे में उन पर जिम्मेदारियां भी हैं और दबाव भी लेकिन सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने साबित किया कि वो अब हर चीज के लिए तैयार हैं। पांड्या ने सूझबूझ से खेलते हुए शुरुआत में कई शानदार शॉट्स जड़े लेकिन जब दूसरे छोर पर अभिनव मनोहर आक्रामक शॉट्स खेलने लगे तो पांड्या ने अपनी पारी धीमी कर दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार थी :- 

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियम्सन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, ऐडेन मारक्रम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यान्सेन, टी नटराजन, उमरान मलिक।

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे।

यह भी पढे: SRH vs GT: भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने लपका इतना शानदार कैच, देखते ही रह गए क्रिकेटप्रेमी, देखे विडिओ’


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here