Shubham Kumar UPSC Topper Biography In Hindi

2
Subham Kumar UPSC Topper 2020
Shubham Kumar UPSC Topper [IAS] Biography, Wiki, Family

Shubham Kumar UPSC Topper [IAS] Biography, Wiki, Family, Age, & More

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि शुभम यूपीएससी परीक्षा 2020 के टॉपर हैं और उनके सोशल प्रोफाइल पर उनके बहुत सारे फॉलोअर्स हैं। इस ब्लॉग में, हम उनके परिवार, जीवनी, विकिपीडिया, पत्नी / प्रेमिका का नाम और अधिक विवरण जैसे उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे मे जानेंगे


Shubham Kumar UPSC Topper 2020

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा 2020 फाइनल रिजल्ट (सीएसई 2020 फाइनल रिजल्ट) जारी कर दिया है। शुभम कुमार इस परीक्षा में टॉपर रहे हैं, जबकि जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने सिविल सेवा परीक्षा में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है. वहीं, आईएएस टीना डाबी की बहन रिया डाबी को 15वां स्थान मिला है।


Subham Kumar UPSC Topper 2020 Biography In Hindi

पूरा नाम  शुभम कुमार
उपनाम  शुभम
पेशा  IAS
उम्र  ज्ञात नहीं
पिता का नाम  ज्ञात नहीं
पत्नी / प्रेमिका  ज्ञात नहीं
जन्म स्थान  बिहार (कटिहार जिला )
राष्ट्रीयता  भारतीय
माता का नाम  ज्ञात नहीं
किस लिए प्रसिद्ध UPSC Topper 2020



बिहार के लाल ने एक बार फिर कमाल किया है. बिहार के कटिहार जिले के शुभम कुमार ने UPSC परीक्षा में टॉप किया. सिविल सेवा परीक्षा 2020 में पहला स्थान पाने वाले शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक में ग्रेजुएट हैं.  शुभम कटिहार कदवा प्रखंड के कुम्हडी गांव ने रहने वाले हैं. वह ग्रामीण बैंक मैनेजर देवानंद सिंह के  पुत्र हैं, पिछले प्रतियोगिता शुभम कुमार ने 290 रैंक प्राप्त की थी. और इस बार उन्होनें टॉप कर इतिहास रच दिया है.


बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सिविल सर्विस परीक्षा, 2020 में टाॅपर बनने पर बिहार के कटिहार निवासी शुभम कुमार को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि इनकी सफलता ने एक बार फिर से बिहार का गौरव बढ़ाया है. शुभम लाखों युवाओं की प्रेरणा हैं. कटिहार के शुभम को IAS टॉपर होने पर बिहार के उप मुख्य मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी बधाई दी है.


संघ लोक सेवा आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सिविल सेवा परीक्षा 2021 (सीएसई) में शुभम कुमार ने पहला स्थान हासिल किया है. वहीं, ओवरऑल सेकेंड रैंक हासिल करने वाली जागृति अवस्थी महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं. उन्होंने एमएनआईटी, भोपाल से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) में पढ़ाई की है.

यह भी पढे : Jagriti Awasthi UPSC Topper 2020 Biography In Hindi

Ankita Jain UPSC Topper 2020 Biography In Hindi

Yash Jaluka UPSC Topper 2020 Biography In Hindi

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here