टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल 22 साल के हुए, दिनेश कार्तिक समेत कई खिलाड़ियों ने किया विश

0
hindinut
SHUBMAN GILL

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल आज अपना 22वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें क्रिकेट जगत और फैंस जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं। गिल ने ऑस्ट्रेलिया (2020-21) में अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें भारतीय टीम ने मेजबान को 2-1 से करारी शिकस्त दी थी। उनके बर्थडे पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भी शुभकामनाएं दी हैं।

 

आईसीसी ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शुभमन गिल को बर्थडे की बधाई देते हुए ट्वीट किया। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी दाएं हाथ के बल्लेबाज को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं।

वहीं, शुभमन गिल की कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने भी उन्हें विश किया है। कार्तिक के अलावा केकेआर ने भी अपने युवा सुपरस्टार को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक वीडियो साझा की है, जिसमें टीम के बाकि सभी खिलाड़ियों ने गिल को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं। टीम इंडिया के दिग्गज पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी युवा सलामी बल्लेबाज को जन्मदिन की बधाई दी है और साथ ही मजेदार कैप्शन लिखा है।

शुभमन गिल ने भारत के लिए अब तक 8 टेस्ट मुकाबले और 3 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 414 और 49 रन बनाए हैं। वे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन युवा खिलाड़ी डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वे पुरी श्रृंखला से बाहर हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here